AIIMS अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में हुई फ्रेशर पार्टी

गौरीशा गुप्ता को मिस फ्रेशर व श्रीकांत रावत को मिस्टर फ्रेशर के खिताब से नवाजा गया

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

ऋषिकेश : AIIMS अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया,जिसमें एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों ने प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं का स्वागत किया। इस अवसर पर गौरीशा गुप्ता को मिस फ्रेशर व श्रीकांत रावत को मिस्टर फ्रेशर के खिताब से नवाजा गया।

इस अवसर पर संस्थान के निदेशक पद्मश्री प्रोफेसर रवि कांत ने बताया कि एम्स में न सिर्फ मरीजों को वर्ल्ड क्लास स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं, बल्कि विद्यार्थियों को भी वर्ल्ड क्लास मेडिकल शिक्षा व सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने विद्यार्थियों से व्यवहार कुशल बनने व सभी से सद्व्यहार अपनाने को कहा। एम्स के मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस 2018 बैच के विद्यार्थियों ने प्रथम वर्ष 2019 बैच के लिए फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि निदेशक पद्मश्री प्रो. रवि कांत ने बताया कि एम्स विश्व स्तर पर ख्याति प्राप्त मेडिकल संस्थान है,लिहाजा यहां दाखिला लेने वाले विद्यार्थी का व्यवहार कुशल होना नितांत आवश्यक है। उन्होंने बताया कि संस्थान में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के साथ साथ विभिन्न खेलों के लिए विश्वस्तरीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

निदेशक एम्स प्रो. रवि कांत ने विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए पढ़ाई के साथ खेल व अन्य शिक्षणेत्तर गतिविधियों को भी नितांत जरुरी बताया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को एम्स संस्थान का ब्रांड एंबेसडर बताया और कहा कि ऐसे में विद्यार्थियों को न सिर्फ संस्थान परिसर इसके बाहर व सार्वजनिक स्थानों पर भी नियम-कायदों का परिपालन सुनिश्चित करना होगा।

इस अवसर पर एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटिका के साथ ही गीत-संगीत,गायन व नृत्य प्रस्तुतियां दी। जिन्हें उपस्थित दर्शकों ने खूब सराहा। निर्णायक मंडल में प्रो. लतिका मोहन,डा. सौरभ वार्ष्णेय,डा. रश्मि मल्होत्रा व डा. मृणाल बरूवा शामिल थे।

इस अवसर पर डीन एकेडमिक प्रोफेसर मनोज गुप्ता,मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. ब्रह्मप्रकाश,डीन स्टूडेंट्स वैलफेयर डा. सौरभ वार्ष्णेय,चीफ प्रोक्टर प्रो. बीके बस्तिया, चीफ प्रवोस्ट प्रो. प्रशांत एम. पाटिल, प्रो. सत्यवती राना, डा. रवि गुप्ता, डा. रश्मि मल्होत्रा, डा. पुनीत धमीजा,डा.मोनिका पठानिया आदि मौजूद थे।

Advertisements