• पहले पार्टी से छह साल के लिए हुए निष्कासित 

  • उसके बाद  तीन असलाह के लाइसेंस हुए थे निरस्त 

  • अब सुरक्षा में लगे सीआइएसएफ जवान हटाए गए 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून । तमाम विवादों में घिरे खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की वाई श्रेणी की सुरक्षा को केंद्र सरकार ने हटा दिया है। भाजपा से निष्कासित होने के बाद चैंपियन को यह तीसरा बड़ा झटका है। तीन साल पहले कांग्रेस से भाजपा में आने के बाद केंद्र सरकार ने चैंपियन समेत नौ विधायकों को वाई श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराई थी।

गौरतलब हो कि खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन का कुछ दिनों पहले सोशल साइट पर एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें वह एक हाथ में मॉडीफाइ रायफल और दूसरे हाथ में पिस्टल समेत तीन लाइसेंसी हथियार लेकर डांस कर रहे थे। वीडियो में उन्होंने उत्तराखंड को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी भी की थी। यह वीडियो वायरल होने से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया था। हालाँकि सूत्रों ने बताया था कि यह वीडियो मई 2019 माह के दौरान का था और दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन के कक्ष संख्या 204 में शूट किया गया था जबकि चैम्पियन द्वारा इस वीडियो के करीब चार साल पुराना होने का दावा किया जा रहा था। 

चैंपियन का वीडियो सामने आने के बाद भाजपा हाईकमान ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था। वीडियो में लाइसेंसी हथियारों का प्रदर्शन करने पर हरिद्वार जिलाधिकारी ने उनके तीन असलाह के लाइसेंस निरस्त कर दिए थे। इसके बाद भाजपा हाईकमान ने इन्हें पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था। अब चैंपियन को केंद्र सरकार ने तीसरा बड़ा झटका दिया है। केंद्र सरकार ने खानपुर विधायक की सुरक्षा में लगाई गई वाई श्रेणी की सुरक्षा हटा दी है। चैंपियन की सुरक्षा में सीआइएसएफ के जवान लगे थे। बताते चले कि वर्ष 2016 में चैंपियन समेत नौ विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे। 

इसी दौरान केंद्र सरकार ने चैंपियन समेत सभी नौ विधायकों को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी थी। आइजी अजय रौतेला ने खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की सुरक्षा से वाई श्रेणी की सुरक्षा वापस लिए जाने की पुष्टि की है।

चैंपियन को बिग बॉस से बुलावा की चर्चा 

अक्सर विवादों में रहने वाले खानपुर विधानसभा सीट से भाजपा से निष्कासित विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को बिग बॉस से बुलावा आने की चर्चा है। कहा जा रहा है कि बिग बॉस की टीम ने उनसे शो के लिए संपर्क किया है। चर्चा है कि चैंपियन ने इसके लिए हामी नहीं भरी है। अब देखना यह होगा कि इन चर्चाओं में कितना दम है। बता दें कि जल्द ही सलमान खान का सुपरहिट रियलिटी शो बिग बॉस का नया सीजन शुरू होने वाला है।