माता मंगला जी एवं भोले जी महाराज के आशीष से परिणय सूत्र में बंधेगी केदारघाटी की 15 गरीब परिवारों की बेटियां

0
275

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

देहरादून : सोमवार का दिन केदार घाटी के 15 गरीब परिवार की बेटियों के जीवन में नव सृजन का दिन रहा है। जिसके लिए इन बेटियों को हंस फाउंडेशन के संस्थापक माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज का आशीष प्राप्त हुआ। जिनके सानिद्धय में इन बेटियों के दामपत्य जीवन की शुरूआत होने जा रही है। इन बेटियों की शादी के लिए जरूरी साजो सामान माताश्री से मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी के आशीष से प्रदान किया जाएगा।

इस मौके पर विशेष तौर पर उपस्थित समाज सेवी एवं सुप्रीम कोर्ट दिल्ली में अधिवक्ता संजय दरमोड़ा ने माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी का इन कन्याओं के विवाह के लिए आशीर्वाद प्रदान करने के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि किसी भी परिवार के लिए विवाह खुशी का अवसर होता है। परिवार विवाह में कोई भी कमी रखना नहीं चाहता,लेकिन गरीब परिवारों के लिए कन्या विवाह का खर्च एक बड़ी चिन्ता होती है। इस चिंता को जब हमने पूज्य माताश्री मंगला जी समक्ष रखा तो,माता जी ने बिना देरी किए हमें यह जिम्मेदारी दी की हम इन परिवारों की बेटियों की शादी को अच्छे से कराएं। 

श्री दरमोड़ा ने कहा कि इस कोरोना संक्रमण के दौर में इन परिवारों के लिए अपनी बेटियों का विवाह करना कितना मुश्किल था,आप समझ सकते है। लेकिन पूज्य श्री भोले जी महाराज एवं माताश्री मंगला जी के आशीर्वाद से केदार घाटी के इन 15 परिवारों की बेटियों की शादी अब अच्छे से होगी। यह इस लिए संभव हो पा रहा हैं कि माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज के आशीष से इन बेटियों को आशीर्वाद स्वरूप शादी के लिए सहयोग और आशीष मिला रहा है। 

गोरतलब हो कि जनपद रूद्रप्रयाग में हंस फाउंडेशन के माध्यम से पूज्य माता मंगला जी एवं श्री भोले महाराज जी के आशीष से कोरोनाकाल से लेकर वर्तमान समय तक स्वास्थ्य,शिक्षा, गरीबों की सहायता के लिए निरंतर कार्य किए जा रहे है। इस मौके पर विजय कप्रवाण,अजय सेमवाल, विजय जमलोकी,बुद्धि बल्लभ थपलियाल,बृजमोहन नेगी,डॉ. अनुसूया भट्ट,जगदम्बा बेंजवाल,कृष्णानंद भट्ट,आशीष नौटियाल सहित कई गण मान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।