Weather Alert : तीन दिन भारी बारिश और ओलावृष्टि ,कोल्ड डे कंडीशन

0
740

बृहस्पतिवार और शुक्रवार को राज्य के ज्यादातर इलाकों में बारिश होने और ओले गिरने का अनुमान

प्रदेश के अधिक ऊंचाई वाले इलाके आ सकते हैं शीतलहर की चपेट में 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून : मौसम विभाग ने प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बृहस्पतिवार से अगले तीन दिन भारी बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी होने के आसार बताया है । मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया कि प्रदेश के अधिक ऊंचाई वाले इलाके शीतलहर की चपेट में आ सकते हैं।  मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दून समेत आसपास के इलाकों में आंधी-तूफान के आसार हैं। मौसम विभाग ने ज्यादातर क्षेत्रों में सुबह के समय धूप खिली रहने का अनुमान जताया है। लेकिन गुरुवार दिन में मौसम में बदलाव हो सकता है। इसके बाद तेज आंधी तूफान का अनुमान है। 

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार तक दो दिन मौसम ठीक रहने के बाद बृहस्पतिवार से प्रदेश में मौसम का मिजाज फिर बिगड़ सकता है। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार बृहस्पतिवार और शुक्रवार को राज्य के ज्यादातर इलाकों में बारिश होने और ओले गिरने का अनुमान है।

विभाग की चेतावनी के अनुसार देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, पौड़ी और नैनीताल जिलों में भारी संख्या में ओले गिर सकते हैं। वहीं, टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है। 

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों के ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फ भी गिर सकती है। राज्य के तीन हजार मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में भी बर्फ गिरने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के ज्यादातर इलाकों में 18 जनवरी को कोल्ड डे कंडीशन रह सकती है और 16 और 17 जनवरी को भी ऊंचाई वाले इलाकों में ठंड बढ़ सकती है। इससे इन इलाकों में शीतलहर भी चल सकती है। 18 जनवरी को निचले और मैदानी क्षेत्रों में भी ठंड बढ़ने का अनुमान है।