WEATHER ALERT : बुधवार से आठ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, गुरुवार को रेड अलर्ट

0
340

12 और 14 को आठ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

देवभूमि मीडिया ब्यूरो
देहरादून : मौसम विभाग ने प्रदेश में बुधवार से लगातार तीन दिन तक आठ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने 13 अगस्त को देहरादून सहित प्रदेश के आठ जिलों में भारी से बहुत भारी और अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं 12 और 14 को आठ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है।
उत्तराखंड में अगले तीन दिन तक देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर जैसे मैदानी जिलों के साथ ही पर्वतीय जिलों में भारी बारिश की संभावना है। कई क्षेत्रों में अत्यधिक बारिश भी हो सकती है। इससे पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन हो सकते हैं। वहीं पहाड़ी नालों में पानी की अधिकता से भी परेशानी बढ़ सकती है। मौसम विभाग ने 12 से 14 अगस्त तक प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।
मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार 12 और 13 अगस्त को प्रदेश के सभी जिलों में अधिकांश जगह बारिश होने की संभावना है। 12 अगस्त को देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिलों में कहीं-कहीं तीव्र दौर के साथ भारी से बहुत भारी बारिश बारिश होने की संभावना है।
इस दौरान आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। वहीं 13 अगस्त को मौसम विभाग ने पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी और चमोली जिलों में कुछ स्थानों में तीव्र दौर के  साथ भारी से बहुत भारी और कहीं-कहीं अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है। वहीं प्रदेश में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली भी गिर सकती है।
14 अगस्त को कुमाऊं मंडल के सभी जिलों में अधिकांश जगह और गढ़वाल मंडल के जिलों में अनेक जगह बारिश हो सकती है। इस दौरान पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल और चंपावत कहीं-कहीं तीव्र दौर के साथ भारी बारिश और प्रदेश में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। 15 अगस्त को प्रदेश में अनेक स्थानों में बारिश होने की संभावना है।