जांच के बाद आरोपी को अमृतसर से किया गिरफ्तार : पुलिस 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून : अस्थायी राजधानी देहरादून की पॉश कालोनी दून विहार में लूटपाट के दौरान रक्षा लेखा नियंत्रक (सीडीए) से सेवानिवृत्त महिला की हत्या के मामले का पुलिस खुलासे के करीब पहुँच गयी है। पुलिस के अनुसार मृतक गुलशन चड्डा की हत्या में परिवार के बेहद ही करीबी का हाथ है और उसने केवल दो लाख रुपए के लिए महिला की हत्या की । एक जानकारी के अनुसार पुलिस ने जांच के बाद आरोपी को अमृतसर से गिरफ्तार कर लिया है और आरोपी को अमृतसर से देहरादून लाया जा रहा है। पुलिस के अनुसार मृतका के परिवार का बेहद करीबी है। पुलिस को प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी ने केवल दो लाख रुपये के लिए गुलशन चड्डा को मौत की नींद सुलाया। मामले की विस्तार से जानकारी आरोपी को देहरादून लाने के बाद ही मिल पायेगी। 

गौरतलब हो गुरुवार शाम लगभग साढ़े चार बजे जब घटना का पता चला तो पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। मृतक महिला गुलशन चड्डा के शरीर पर किसी तरह के चोट के निशान पुलिस को नहीं मिले। जबकि प्रथम दृष्टया महिला को नशीला पदार्थ दिए जाने की आशंका व्यक्त गई थी। उधर, पुलिस को जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति काला बैग लेकर घर से निकलता दिखाई दिया तो पुलिस हत्या के करीब पहुँच गयी।

ज्ञात हो कि राजपुर रोड स्थित दून विहार कालोनी निवासी गुलशन चड्ढा (65) रक्षा लेखा नियंत्रक (सीडीए) से आडिटर पद से रिटायर्ड हुई थीं। उनके पति प्रवेश चड्ढा होटल, बेटा सन्नी आईसीआईसीआई बैंक और पुत्र वधू दिव्या एक्सिज बैंक में नौकरी करती है।  घटना के वक़्त गुलशन चड्ढा घर पर अकेली थीं । मामले का पता तब चला जब शाम को साढ़े चार बजे के गुलशन चड्डा के पति प्रवेश चड्ढा वापस आए तो उन्होंने गुलशन चड्ढा को  घर के अंदर फर्श पर पड़ा देखा। उन्होंने जब कमरों के अंदर देखा तो अलमारी का सामान बिस्तर पर बिखरा पड़ा था। जिसके बाद उन्हाेंने जाखन चौकी पर घटना की सूचना दी और पुलिस ने तुरंत आकर सबसे पहले फर्श पर गिरी गुलशन चड्डा को उठाकर मैक्स अस्पताल पहुंचायाजहां उन्हें मृत बताया।

Advertisements