पुलिस और स्वास्थ्य कर्मचारियों से दुर्व्यवहार करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएः मुख्यमंत्री

0
332

प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित वीडियो कान्फ्रेंसिंग में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

कहा, केंद्र के निर्देशों को पालन करें, एक-दो दिन में केंद्र सरकार से मिल जाएगी गाइड लाइन

आवश्यकता होने पर राज्य में टेस्टिंग लैब बढ़ाने का प्रयास किया जाए

अधिकारी देखें कि कहीं आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी व कालाबाजारी न हो

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  की अध्यक्षता में आयोजित मुख्यमंत्रियों की वीडियो कान्फ्रेंसिंग में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अधिकारियों को केंद्र सरकार के सभी निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि एक दो दिन में केंद्र सरकार से गाइडलाइन मिल जाएगी, जिनका पालन सुनिश्चित कराना है।

मुख्यमंत्री रावत ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जो निर्देश दिए हैं, उनका पालन किया जाए। उन्होंने आरोग्य सेतु मोबाइल एप की उपयोगिता को देखते हुए इसे डाउनलोड करने के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित करने को कहा।

सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री के निर्देशानुसार यह भी सुनिश्चित किया जाए कि हमारे स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिस कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार न हो। ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। आवश्यकता होने पर टेस्टिंग लैब बढ़ाने का प्रयास किया जाए। यह भी देखा जाए कि कहीं भी आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी और कालाबाजारी न हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में अभी तक कोरोना के संक्रमण एक भी मरीज की मृत्यु नहीं हुई है। जबकि पांच लोग ठीक हो चुके हैं। आगे भी हमें देखना है कि कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की समुचित देखभाल हो।

इस अवसर पर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश, डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी, सचिव अमित नेगी, नितेश झा, डॉ. पंकज कुमार पांडेय, निदेशक एनएचएम युगल किशोर पंत उपस्थित थे।