• डॉ. निशंक के उपन्यास पर आधारित है उत्तराखंडी फिल्म ”मेजर निराला”
  • आरुषि निशंक को रॉयल हिमालय सेवा समिति द्वारा दिया गया उत्तराखंड गौरव सम्मान
देहरादून । सुप्रसिद्ध साहित्यकार उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तथा हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक के उपन्यास पर आधारित उत्तराखंडी फिल्म मेजर निराला को जयपुर में रविवार (आज) रिलीज किया गया।
केंद्रीय जल संसाधन मंत्री अर्जुन मेघवाल, जयपुर के सांसद रामचरण बोहरा और फिल्म के लेखक डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने संयुक्त रूप से प्रताप नगर सांगानेर में नवनिर्मित अत्याधुनिक निर्मला ऑडिटोरियम में फिल्म का शुभारंभ किया। मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि उत्तराखंड की संस्कृति अपने में अनोखी विशेषताएं लिए हुए हैं। इसके संरक्षण और प्रचार प्रसार के लिए आरुषि निशंक का यह प्रयास अत्यंत सराहनीय है। उन्होंने कहा कि यह फिल्म न केवल उत्तराखंड के प्रवासियों अपितु संपूर्ण जनमानस के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश देगी। सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि फिल्म के माध्यम से उत्तराखंड की सुंदरता और संस्कृति के साथ साथ सैनिकों के बलिदान को प्रमुखता से दिखाया गया है।
डॉ. निशंक ने कहा कि उत्तराखंड की धरती पर ही वेद पुराणों आदि की रचना हुई है । इसी धरती ने अनेकों वीर सपूतों को जन्म दिया। यहां की महान सैन्य परंपरा और बलिदान की गाथा है फिल्म मेजर निराला। इस अवसर पर रावत एसोसिएशन ग्रुप के चेयरमैन बी एस रावत, महासचिव प्रशांत डोभाल,  दलवीर नेगी सहित अनेकों पार्षद एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। फिल्म रिलीज के अवसर पर निर्मात्री आरुषि निशंक को रॉयल हिमालय सेवा समिति द्वारा उत्तराखंड गौरव सम्मान प्रदान किया गया। समिति के अध्यक्ष प्रेम सिंह नेगी,  केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, सांसद रामचरण बोहरा एवं रावत एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन बी. एस रावत द्वारा प्रदान किया गया। 
Advertisements