उत्तराखंड चारधाम सड़क परियोजना में लाई जाए तेजी: निशंक

डॉ निशंक ने सभी कार्यदायी संस्थाओं से उनके लक्ष्यों की प्राप्ति की ली जानकारी

0
162

राजमार्ग पर पुलों के निर्माण में देरी पर जताई चिंता

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

देहरादून । केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने उत्तराखंड में चारधाम परियोजना समेत अन्य राज्य मार्ग योजनाओं की समीक्षा बैठक की ।

डॉ० निशंक ने हरिद्वार में रिंग रोड के शीघ्र निर्माण पर बल दिया । उन्होंने इस बात पर विशेष बल दिया कि पर्वों त्योहारों और चार धाम यात्रा के दौरान हरिद्वार में जाम की स्थिति ना बने । निशंक ने राजमार्ग पर पुलों के निर्माण पर हो रही देरी पर चिंता प्रकट की। डॉ निशंक ने इस अवसर पर अधिकारियों से काम में तेजी लाने के निर्देश दिए ।

गौरतलब हो कि चार धाम योजना में लगभग 12000 करोड़ का व्यय हो रहा है । मूल्यता योजना मार्च 2020 में पूरी होनी थी परंतु सुप्रीम कोर्ट में मामले लंबित होने के कारण लक्ष्य दिसंबर 2021 रखा गया है । अधिकारियों ने बताया कि सार्वजनिक निर्माण निगम , बी आर ओ और एन एच आई डीसीएल द्वारा 53 प्रोजेक्टों के द्वारा निर्माण कार्य किया जा रहा है।

इस अवसर पर श्री आर के पांडे सदस्य सचिव राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, श्रीमान आईजी पांडे डीजे सड़क परिवहन मंत्रालय, श्री कुलदीप गोसाई प्रोजेक्ट प्रबंधक उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश सेतु निगम के श्री आशीष श्रीवास्तव, श्री हरिओम शर्मा उत्तराखंड प्रभारी उपस्थित थे ।

इस अवसर पर डॉ निशंक ने उच्चतम न्यायालय में लंबित मामलों की जानकारी प्राप्त की । जोशीमठ और सिरोबागड़ क्षेत्र की चर्चा करते हुए अधिकारियों को डॉ निशंक ने कार्य प्रगति की समीक्षा बैठक के लिए नियमित रूप से समन्वय बैठक आयोजित करने का सुझाव दिया ।