उत्तर प्रदेश के कानपुर-इलाहाबाद राजमार्ग में दुर्घटना से 17 लोगों की मौत : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रत्येक मृतक के परिजन को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की

0
391

उत्तर प्रदेश के जिले सचेंडी क्षेत्र में कानपुर-इलाहाबाद राजमार्ग पर मंगलवार देर शाम एक सड़क दुर्घटना में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। घायलों में दो की हालत नाजुक बताई जा रही है। कानपुर आउटर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अष्टभुजा प्रसाद सिंह ने बताया कि हादसा किसान नगर इलाके में उस समय हुआ, जब तेज रफ्तार बस ने एक लोडर को टक्कर मार दी, जो राजमार्ग के दूसरी तरफ गिर गया, जबकि बस भी पलट गई और खाई में गिर गई.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रत्येक मृतक के परिजन को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है और घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

एसपी ने कहा कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों वाहनों के लगभग सभी यात्री फंस गए और उनमें से कुछ की मौके पर ही मौत हो गई। एसपी ने कहा कि 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सात ने अस्पताल ले जाते समय या इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि 70 से अधिक बस यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं। आधा दर्जन पुलिस थानों के कर्मियों सहित भारी पुलिस बल को दुर्घटनास्थल पर भेजा गया।

पुलिसकर्मियों ने यात्रियों को बाहर निकाला और पाया कि उनमें से कई पहले ही मर चुके थे। लखनऊ में एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कानपुर में सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है और वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया है. प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिजन को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है और जिला प्रशासन से दुर्घटना के कारणों की जांच करने और एक रिपोर्ट सौंपने को कहा है।