प्राथमिक विद्यालय कालीमठ का मामला

गुप्तकाशी । प्राथमिक विद्यालय कालीमठ की रेलिंग टूटने के कारण छात्र घायल हो गये। स्थानीय जनता एवं अध्यापकों की मदद से छात्रांे को स्वास्थ्य केन्द्र गुप्तकाशी लाया गया। जहां से उन्हें बेस चिकित्सालय श्रीनगर के लिये रेफर किया गया। बच्चों के सिर में चोटें आई थी।
दरअसल, बृहस्पतिवार प्रात: प्राथमिक विद्यालय कालीमठ में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं विद्यालय पहुंचे। छात्र विद्यालय खुलने से कुछ समय विद्यालय पहुंचे और खेलने-कूदने लगे। इतने में प्रात: लगभग नौ बजे विद्यालय की रेलिंग टूटने के कारण बच्चे खाई में गिरे। खाई में गिरने के कारण बच्चों के सिर में गंभीर चोटें आई। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर अध्यापक एवं ग्रामीण एकत्रित हुये। बताया जा रहा है कि रेलिंग में अन्य बच्चे भी चढ़े हुये थे, जिस कारण रेलिंग बच्चों का भार नहीं थाम पाई और टूट गई।

स्थानीय जनता और अध्यापकों की मदद से आपातकालीन सेवा 108 के जरिये छात्रों को गुप्तकाषी स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। जहां उनका प्राथमिक उपचार करने के बाद बेस चिकित्सालय श्रीनगर रेफर किया गया। रेलिंग टूटने के कारण आदर्ष पुत्र अर्जुन (06) और नैतिक पुत्र दिनेष (06) निवासी कालीमठ घायल हो गये। नैतिक आंगनवाड़ी और आदर्ष कक्षा एक का छात्र है। गुप्तकाषी थानाध्यक्ष विपिन चन्द्र पाठक ने बताया कि रेलिंग टूटने की सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। दोनों घायल छात्रों को उपचार के लिये गुप्तकाषी स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद छात्रांे को बेस चिकित्सालय श्रीनगर रेफर किया गया।

Advertisements