चंद्रोटी पुल के नीचे अंशुमान और  सचिन पुंडीर की नहाने के दौरान डूबने से मौत 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून : दून की टोंस नदी में चंद्रोटी पुल के नीचे पानी के बीच सेल्फी लेने की चाह दो छात्रों की जिंदगी पर भारी पड़ गई। सेल्फी के चक्कर में दोनों  गहरे पानी में उतरते चले गए। अचानक एक छात्र डूबने लगा तो दूसरा उसे बचाने के प्रयास में मौत के मुंह में चला गया। इस अनहोनी से मौके पर मौजूद छात्रों में चीखपुकार मच गई। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक के शव को पानी से निकाल लिया, जबकि दूसरे का शव एसडीआरएफ की मदद से ढूंढा जा सका। एक छात्र गोंडा और दूसरा सहसपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला था। शहर के जाखन स्थित रहमान हॉस्टल में रहकर एनडीए की तैयारियों में जुटे छात्र अंशुमान शुक्ला निवासी गोंडा (17) अपने साथी सचिन पुंडीर (19) निवासी तिपरपुर थाना सहसपुर, सनी निवासी बिलोरी जींद (हरियाणा), तुषार निवासी मोदीनगर (17), अमन निवासी टीकापुर औरेया (17), अबू बकर निवासी जौनपुर (18), आयुष (18), शिवम निवासी लक्सर हरिद्वार (19), रुद्राक्ष (17) निवासी सिरसा जिला रायरबेली के साथ मंगलवार को मां दुर्गा की मूर्ति का विसर्जन करने को गुच्चूपानी गए थे। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मूर्ति विसर्जन के बाद छात्रों का यह दल पिकनिक मनाने गुच्चूपानी से ऊपर चढ़ गया। चंद्रोटी पुल के नीचे अंशुमान, सचिन पुंडीर और एक अन्य छात्र नहाने के इरादे से टोंस नदी में उतर गए। पानी में उतरकर दोनों फोटो खींचने में लगे। इसी दौरान सेल्फी के चक्कर में दोनों गहरी खाई में उतर गए। सचिन पुंडीर बाहर खड़ा था। गहरी खाई होने के कारण अंशुमान शुक्ला पानी में डूबने लगा। 

अंशुमान की चीख सुनकर सचिन भी उसे बचाने पानी में कूद गया, लेकिन वह भी डूब गया। दूर खड़े साथियों ने यह नजारा देखा तो उन्होंने शोर मचा दिया। कंट्रोल रूम से सूचना पाकर राजपुर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। अंशुमान का शव तो मिल गया, जबकि सचिन पुंडीर शव कुछ देर बाद मिल सका। बेटे की मौत की खबर ही मिलते ही सचिन के परिजन रोते-बिलखते हुए जाखन पहुंचे। 

जाखन चौकी प्रभारी कुलदीप पंत के मुताबिक यह अनहोनी सेल्फी खींचने के चक्कर में हुई। अंदाजा न होने के कारण एक छात्र गहरी खाई में समा गया, जबकि दूसरा उसे बचाने कूदा था। पानी से निकालने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मरने वाले दोनों छात्र हास्टल में रहकर एनडीए की तैयारी कर रहे थे।

Advertisements