पिथौरागढ़ के मदकोट इलाक़े में उफनाए नाले में बाइक समेत बहे दो सगे भाई

0
547

एक की घटनास्थल पर ही मौत, तो दूसरे की हालत गंभीर

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
पिथौरागढ़ : पिथौरागढ़ जिला अंतर्गत तहसील बंगापानी क्षेत्र के मदकोट इलाके में दो सगे भाई अपने गांव वल्थी से मोटरसाइकिल से बंगापानी आ रहे थे कि जौलगाड़ में उफनाए नाले को पार करते हुए दोनों बाइक समेत बह गए। दुर्घटना में आइटीबीपी जवान भाई की मौत हो गई जबकि छोटा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना को लेकर क्षेत्र में मातम है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह वल्थी गांव निवासी आइटीबीपी जवान कैलाश जोशी (40 वर्ष ) और उसका छोटा भाई अनिल जोशी (35 वर्ष ) पुत्र गिरीश चंद्र जोशी बाइक से बंगापानी की तरफ जा रहे थे । मार्ग में उमरगड़ा के निकट सड़क पर ह्री बहने वाले जौलगाड़ नाला ऊफान पर था। बाइक सवार नाले के बहाव का अंदाजा नहीं लगा पाए और जैसे ही बाइक नाले के बीच में पहुंची तो नाले के तेज बहाव मेंं बह गई ।
घटना घटते ही स्थानीय लोग बचाव के लिए पहुँच गए और निकट से एसडीआरएफ के जवान भी पहुंच गए। अनिल जोशी बाइक से छिटक गया और लगभग पचास मीटर तक नाले में बहता चला गया। इस दौरान रेस्क्यू कर रहे लोगों द्वारा उसे बचा लिया गया। बहने के दौरान पत्थरों से सिर टकराने से उसके सिर में गंभीर चोटें आईं हैं।
बड़ा भाई आइटीबीपी जवान कैलाश जोशी बाइक से ही दब गया। ऊफान पर आए नाले में उसको तलाश करना मुश्किल हो गया। रेस्क्यू दल द्वारा काफी देर तक खोजबीन के बाद वह बाइक से दबा मिला परंतु तब तक उसकी मौत हो गई थी। मृतक के शव को निकाल कर मदकोट टीआरएच पहुंचाया गया है। घटना की सूचना मिलते ही घर पर कोहराम मचा हुआ है। घायल अनिल जोशी को अस्पताल पहुंचाया गया है। मृतक जवान के शव का मदकोट में ही पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग की जा रही है। घायल की गंभीर हालत देखते हुए बंगापानी अस्पताल से पिथौरागढ़ जिला अस्पताल भेज दिया गया है।