• नैनीताल में दो दिवसीय हरेला महोत्सव का हुआ समापन 
  • उत्तर मध्य क्षेत्र मणिपुर, जम्मू कश्मीर की टीमों के कलाकारों ने दी प्रस्तुति
नैनीताल ।  हरेला पर्व के महोत्सव पर अपने प्रदेश और  देश को हरियाली से पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए हमें वृक्ष लगाकर पर्यावरण को बचाना चाहिए साथ ही अन्य लोगों को भी प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने विभिन्न त्योहारों की चर्चा करते हुऐ नैनीताल की जनता से कहा कि उत्तराखण्ड हमारी देवभूमि है,इसके सौन्दर्यीकरण  के लिए हमें अधिक से अधिक वृक्षारोपण करना चाहिऐ।यह बात रविवार को सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने उपस्थित लोगों को अपने संबोधन में कही।
लेक सिटी वैलफेयर क्लब के शैले हाल में आयोजित दो दिवसीय हरेला महोत्सव के समापन अवसर पर क्लब की अध्यक्षा बिनीता पांडे के नेतृत्व में महिलाओं ने नैनीताल सांसद भगत सिंह कोश्यारी, प्रदेश के परिवहन मंत्री यशपाल आर्या, व विधायक संजीव आर्या का स्वागत किया।
कार्यक्रम के अवसर पर क्लब की अध्यक्षा विनीता पांडे ने क्लब के कार्यो व क्लब के बावत विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि इस बार भी विगत वर्ष की तरह ही हरेला महोत्सव का भव्य आयोजन किया गया। इस दो दिवसीय हरेला महोत्सव के समापन के अवसर पर उत्तर मध्य क्षेत्र मणिपुर, जम्मू कश्मीर की टीमों द्वारा कलाकारों ने अपनी-अपनी प्रस्तुति दी। इसके अलावा कुमांऊ सांस्कृतिक कला उत्थान समिति खुर्पाताल, आंचल लोक सांस्कृतिक उत्थान समिति हल्द्वानी के कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी। समारोह का समापन नैनीताल सांसद भगत सिंह कोश्यारी, प्रदेश के परिवहन मंत्री यशपाल आर्या व विधायक संजीव आर्या द्वारा किया गया। इसी दिन दूसरे सत्र के मुख्य अतिथि हाईकोर्ट के सीनियर जज राजीव शर्मा व जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन, अपर निदेशक प्रशिक्षण प्रकाश चन्द्र मौजूद रहें।
इस अवसर पर प्रदेश के परिवहन मंत्री यशपाल आर्या ने सम्बोधित करते हुये कहा कि लोक संस्कृति की हरेला पर्व हमारी संस्कृति को उजागर करता है हमारा प्रयास होना चाहिये कि हम पर्यावरण की रक्षा करें ग्लोबल प्रार्यावरण की बात करते हुए कहा कि जल नही तो जीवन नही हिमालय नही तो देश नही इसलिए हमको अधिक से अधिक वृक्षारोपण करना चाहिए ताकि हमें स्वच्छ हवा व स्वच्छ पानी मिल सकें। उन्होंने कहा कि पेड़ लगाना ही हमारी जिम्मेदारी नही बल्कि पेड़ों की सुरक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है। संस्कृति की विरासत को बचाने की पहल करनी चाहिए। 
नैनीताल के युवा विधायक संजीव आर्या  ने  हरेला पर्व के अवसर पर बोलते हुये कहा कि यह पर्व उत्तराखण्ड के निवासियों के साथ अन्य राज्यों में भी मनाया जाता है। हरेला पर्व हमें एक दूसरे को स्नेह व प्रेमभाव के साथ ही प्रेरित करते है। यह पर्व हमें हरियाली व खुशहाली का संदेश देता है।
समापन के मौके पर कविता त्रिपाठी, रानी साह, गीता साह, प्रतिभा पांडे, संतोष साह, रेखा पांडे, आरती बिष्ट, गीता पांडे डाॅ0 गिरीश रंजन तिवारी, मनोज जोशी, दया किशन पोखरिया, नीतिन कार्की, भानु पन्त, सुरेश गुरूरानी, आदि मौजूद थे। इस अवसर पर मेजर निराला टीम के बेचन कंडियाल, अभिनव पंत, बीएस नेगी,  नायक से रमेश मालगुडी, दुष्यंत डौंडियाल, बृज रावत आदि उपस्थित है।