सल्ट विधानसभा उपचुनाव : आज मुख्यमंत्री तीरथ रावत और हरीश रावत करेंगे अपने-अपने प्रत्याशी के लिए करेंगे प्रचार

0
304

वर्ष 2022 में होने वाले आम विधानसभा चुनाव के लिए होगा लिटमस टेस्ट

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

देहरादून : सल्ट विधानसभा के उपचुनाव में प्रचार के अंतिम दिन गुरुवार यानी आज भाजपा और कांग्रेस पूरा दम दिखाकर सल्ट के मतदाताओं को रिझाने का प्रयास करते नज़र आएंगे। एक ओर जहां सूबे के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील मतदाताओं से करेंगे वहीं लगभग बीते एक माह से कोरोना से जूझने के बाद स्वस्थ हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत कांग्रेस के पक्ष में जनता का समर्थन और वोट मांगेंगे।

तीरथ सिंह रावत का मुख्यमंत्री के रूप में ताजपोशी के बाद जहां यह चुनाव उनकी राजनीतिक दिशा तय करने वाला बताया जा रहा है वहीं राजनीतिक हलकों में इस चुनाव को आगामी वर्ष 2022 में होने वाले आम विधानसभा के लिए लिटमस टेस्ट भी बताया जा रहा है। वहीं कांग्रेस के लिए सुखद यह बात है कि उसने सभी नाराज़ नेताओं को इस चुनाव के बहाने एक मंच पर भाजपा के खिलाफ ला खड़ा कर दिया है। कांग्रेस के लिए सल्ट उपचुनाव के प्रबल दावेदार विक्रम सिंह रावत का साथ आना किसी ऑक्सीजन से कम नहीं बताया जा रहा है वहीं विक्रम रावत के पिता और पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत का साथ ही अब कांग्रेस को ताकत देता नज़र आ रहा है। ये दोनों पिता-पुत्र टिकट बंटवारे के बाद से कांग्रेस से नाराज़ बताए जा रहे थे। वहीँ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव का चुनावी मैदान में डटे रहना कांग्रेस के लिए सुखद अहसास करा रहा है। वहीं तीरथ सिंह रावत की 10 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद तीरथ की यह पहली राजनीतिक परीक्षा है। चुनाव का नतीजा तीरथ की प्रतिष्ठा से जुड़ा हुआ है। इस चुनाव का नतीजा प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन के फैसले पर जनता की राय होगा और साथ ही भविष्य में वर्ष 2022 में होने वाले चुनावों पर भी असर डालेगा।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का कार्यक्रम :-
सीएम गुरुवार सुबह 11.20 बजे सहस्त्रधारा हेलीपैड से हेलीकॉप्टर से सल्ट रवाना होंगे। वहां देघाट, भरसाली मैदान हैलीपैड पर उतरेंगे। वहां से 12.30 बजे सीएम सीधा जनसभा स्थल पहुंचेंगे। इस कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व सीएम विजय बहुगुणा भी रहेंगे। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दोपहर 2.20 बजे वापस हेलीकॉप्टर से देहरादून लौटेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का कार्यक्रम :-
सीएम तीरथ सिंह रावत से ठीक एक घंटा पहले पूर्व सीएम रावत सहस्त्रधारा हेलीपैड से हेलीकाप्टर से सल्ट के लिए उडान भरेंगे। रावत वहां कल सबह 11.30 बजे सुबह पोखरी, दोपहर1.30 बजे हरड़ा मौलिखाल और अपराह्न 3.30 बजे छयाड़ी बगड़ स्यालदे में जनसभा करेंगे। सल्ट का चुनाव रावत के लिए बेहद महत्वपूर्ण हो चुका है।

Previous articleकोरोना को मात दे सल्ट उपचुनाव में उतरे हरदा
Next articleयूरोपीय संघ कार्बन-सघन वस्तुओं के आयात को करेगा दंडित
तीन दशक तक विभिन्न संस्थानों में पत्रकारिता के बाद मई, 2012 में ''देवभूमि मीडिया'' के अस्तित्व में आने की मुख्य वजह पत्रकारिता को बचाए रखना है .जो पाठक पत्रकारिता बचाए रखना चाहते हैं, सच तक पहुंचना चाहते हैं, चाहते हैं कि खबर को साफगोई से पेश किया जाए न कि किसी के फायदे को देखकर तो वे इसके लिए सामने आएं और ऐसे संस्थानों को चलाने में मदद करें। एक संस्थान के रूप में ‘ देवभूमि मीडिया’ जनहित और लोकतांत्रिक मूल्यों के अनुसार चलने के लिए प्रतिबद्ध है। खबरों के विश्लेषण और उन पर टिप्पणी देने के अलावा हमारा उद्देश्य रिपोर्टिंग के पारंपरिक स्वरूप को बचाए रखने का भी है। जैसे-जैसे हमारे संसाधन बढ़ेंगे, हम ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की कोशिश करेंगे। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव अवश्य दें। आप अपना सुझाव हमें हमारे ई-मेल editor@devbhoomimedia.com अथवा हमारे WhatsApp नंबर 7579007807 पर भेज सकते हैं। हम आपके आभारी रहेंगे