• देर रात सहस्त्रधारा रोड स्थित पैसिफिक गोल्फ के पास हुई वारदात
  • दो गोलियां लगने के बाद भी पांच सौ मीटर भागी

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

देहरादून: सहस्त्रधारा रोड पर पैसिफिक गोल्फ सिटी के पास कार सवार बंदूकधारियों ने लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रही बुटीक संचालिका की गोली मार कर हत्या कर दी। कमर और पीठ में दो गोलियां लगने के बाद भी लहूलुहान हाल में युवती करीब पांच सौ मीटर तक भागती रही और अपने बुटीक के पास आकर गिर पड़ी। पुलिस के मुताबिक कत्ल की सनसनीखेज वारदात मंगलवार नौ बजकर 15 मिनट के करीब की है। मौत का शिकार महिला की पहचान समरजहां उर्फ रिहाना (23) निवासी मुजफ्फरनगर के रुप में हुई है।

आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही युवती को मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया, जहां देर रात उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी निवेदिता कुकरेती, एसपी सिटी श्वेता चौबे व आसपास के थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई। वारदात के कारणों को लेकर पुलिस अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है।

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि युवती की पहचान शमरजहां (23) निवासी सहस्त्रधारा रोड के रूप में हुई है। शमर का करीब चार साल पहले पति से तलाक से हो चुका है। यहां वह राकेश गुप्ता नाम के व्यक्ति के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रही थी। रात पौने नौ बजे के करीब शमर बुटीक बंद कर अपने फ्लैट की ओर जा रही थी। पैसिफिक गोल्फ के गेट से चंद कदम आगे पहुंची ही थी कि पीछे से एक कार से आए युवकों ने उस पर फायरिंग कर दी। पहली गोली शमर के कमर में लगी तो वह चीख पड़ी। शमर पहली गोली लगने के बाद सड़क पार की झाड़ी में भी छिपने की कोशिश की, लेकिन तब तक उसे दूसरी गोली लग गई और वह गिर पड़ी। झाड़ी में पत्तों पर खून लगा हुआ। इसके बाद वह उठी और बुटीक की ओर भागी। यहां पूरे रास्ते खून की बूंदें टपकी मिलीं। एसएफएल की टीम ने खून लगे पत्तों और मिट्टी को जांच के लिए सुरक्षित रख लिया है।

उसने पीछे मुड़कर देखा तो कार में बैठा एक युवक उसकी ओर असलहा ताने हुआ था। वह खुद को बचाने के लिए भागने लगी। कार सवार बदमाशों ने उसका पीछा किया और दूसरी गोली चला दी। दूसरी गोली उसकी पीठ में जा धंसी। इसके बाद भी शमर भागती रही। करीब पांच सौ मीटर दूर तक वह लहूलुहान हाल में भागती रही और पैसिफिक गोल्फ के पास स्थित बुटीक के सामने आकर गिर पड़ी और बेहोश हो गई। आसपास के लोगों को वह केवल इतना बता पाई कि उसे किसी ने गोली मारी है। उसे खून से लथपथ देख इलाके में हड़कंप मच गया।

पुलिस को सूचना देने के साथ ही स्थानीय लोगों की मदद से उसे मैक्स अस्पताल पहुंचाया गया, जहां थोड़ी देर बाद ही उसने दम तोड़ दिया। घटना के पीछे पुलिस अभी आपसी रंजिश मान रही है। हमलावरों की तलाश में पूरे शहर में नाकेबंदी कर दी है। एसएसपी ने बताया कि घटना से जुड़े हर पहलू पर गौर किया जा रहा है। कार का पंजीकरण नंबर मिल गया है, उसकी तलाश की जा रही है। इसके बाद सलेटी कार सवार बदमाशों की तलाश में जिले भर में चेकिंग शुरू कर दी गई। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि हत्यारोपी सलेटी रंग की कार में बताए गए है, जिस पर हरियाणा का नंबर बताया जा रहा है।  

Advertisements