गुलदार ने हमला कर बाइक सवार को किया घायल

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

कोटद्वार :  उत्तराखंड के कोटद्वार से लगे कॉर्टाबेट टाइगर रिजर्व क्षेत्र की कालागढ़ रेंज में बीट वॉचर को बाघ ने अपना निवाला बना लिया।

मिली जानकारी के अनुसार बीट वॉचर गश्त के दौरान दिन में करीब 2:30 बजे अचानक गायब हो गया था। तभी से वन विभाग की टीम उसकी तलाश में जुटी थी।

सोमवार शाम करीब 5:30 बजे बीट वॉचर सोबन सिंह(23) पुत्र मेहरबान सिंह का शव क्षत-विक्षत हालत में जंगल में पड़ा हुआ मिला। बाघ ने बीट वॉचर के शरीर को आधा खा लिया है। वन विभाग की टीम ने उसके शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है।

वहीं  दूसरी तरफ हल्द्वानी के रामपुर रोड स्थित पंचायत घर के पास एक गुलदार ने दिन दहाड़े बाइक सवार दो भाइयों पर हमला कर दिया। इससे बाइक पर पीछे बैठा भाई गंभीर घायल हो गया। एसटीएच में उसे भर्ती किया गया है।

सोमवार दोपहर बेड़ा पोखरा पंचायतघर निवासी मदन राम (47) और चचेरा भाई दिनेश चन्द्र (47) पुत्र स्व. सुंदर राम बाइक से रुद्रपुर की तरफ जा रहे थे। पंचायत घर से कुछ आगे बढ़ते ही झाड़ी से निकले गुलदार ने पीछे बैठे दिनेश पर झपट्टा मार दिया। नीचे गिरते ही गुलदार ने उसकी पीठ पर दांत गड़ा दिए। सामने गुलदार देखकर दोनों भाइयों की चीख निकल गई।

दोनों के शोर मचाने पर गुलदार झाडि़यों में वापस भाग गया। दहशत में आए दोनों भाई जान बचाकर पास लगे पेड़ पर चढ़ गए। छोटे भाई शेखर ने बताया कि दिनेश के शरीर से तेजी से बहते खून को देखकर दोनों ने नीचे उतरे। बगल की वन चौकी में जाकर वन कर्मियों की मदद से दिनेश को एसटीएच में भर्ती किया गया। एमएस डा. अरुण जोशी ने बताया कि दिनेश की हालत खतरे से बाहर है। डॉक्टर लगातार नजर बनाए हैं।

Advertisements