कोसी नदी में अचानक पानी बढ़ने के कारण तीन महिलाएं नदी में बहीं

0
360

दो का शव बरामद, एक की चल रही तलाश 

जोराशी गाँव की महिलाओं के साथ घास काटने के लिए नदी पार करने के दौरान हुआ हादसा 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
नैनीताल : जिले के कौश्यकटोली तहसील के अंतर्गत कोसी नदी में अचानक पानी बढ़ने के कारण तीन महिलाएं नदी में बह गई। महिलाओं के नदी में अचानक बह जाने से जिले में हड़कंप मच गया। तीनों महिलाएं जोराशी गाँव की बताई जा रही हैं जो घास काटने के लिए नदी पार कर रही थी इसी दौरान कोसी में अचानक पानी बढ़ गया और तीनों महिलाएं तेज बहाव में बह गई।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक हाईवे पर चमडिया निवासी कमला जलाल( 28) पत्नी राजेंद्र जलाल व लता(30) पत्नी हरीश बिष्ट तथा लता(29) पत्नी दलीप सिंह रोज की तरह रविवार सुबह भी अल्मोड़ा हाईवे पर जौरासी के समीप कोसी नदी पार मंग्रास के जंगल में घास काटने गई। सुबह बारिश के दौरान घर से निकलते समय कई लोगों ने उन्हें मना भी किया मगर वे तीनों कोसी नदी पार कर घास लेने चली गई।हादसा घास लेकर लौटने ने दौरान कोसी नदी पार करने के दौरान हुआ बताया गया है। 
एस डी आर एफ ने एक महिला का शव बरामद कर लिया गया है जबकि दो अन्य महिलाओं की तलाश की जा रही है मौके पर प्रशासन एसडीआरएफ की मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इस घटना के बाद पूरे इलाके में मातम पसरा हुआ है तीनों महिलाओं की उम्र 24 से 30 साल की है।
नैनीताल और अल्मोड़ा में सुबह से ही लगातार बारिश हो रही थी जिसकी वजह से कोसी नदी में पानी बढ़ गया। महिलाओं को जंगल जाने से घरवालों ने रोका था लेकिन इसके बावजूद वो चली गई। एसडीएम रिचा सिंह ने बताया कि तीनों महिलाएं घर से सुबह ही घास काटने चली गई थी सुबह से ही बारिश हो रही थी और नदी का बहाव भी तेज हो गया था तीनों महिलाएं जैसे ही बीच नदी में गई तेज बहाव की चपेट में आकर बह गई।