मुख्यमंत्री राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से करेंगे मुलाकात

देवभूमि मीडिया ब्यूरो  

देहरादून : मंत्रिमंडल में रिक्त तीन स्थानों को जल्द भरे जाने की संभावना पुख्ता हो रही है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शुक्रवार को एक दिनी दौरे पर दिल्ली जा रहे हैं। दिल्ली में मुख्यमंत्री भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे और मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर उनसे विचार -विमर्श करेंगे ऐसा सूत्रों का कहना है।

गौरतलब हो कि वर्तमान में उत्तराखंड मुख्यमंत्री समेत मंत्रिमंडल का आकार नौ सदस्यीय है। जबकि यहां अधिकतम 12 सदस्यीय मंत्रिमंडल हो सकता है लेकिन वर्तमान में जहां दो सीट पहले से ही खाली चल रही हैं वहीँ एक सीट मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सदस्य प्रकाश पंत के देहावसान के बाद खली हुई। हालांकि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कई मर्तबा पिछले ढाई साल के दौरान ख़बरें उड़ी लेकिन विस्तार नहीं हो पाया।

कुछ समय पहले स्वयं मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल विस्तार के संकेत दिए लेकिन इसे भी अब काफी दिन गुजर चुके हैं। अब माना जा रहा है कि शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष नड्डा से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री अपनी टीम में तीन नए सदस्यों को शामिल करने के लिए सहमति ले सकते हैं। पिछले दिनों अपने दिल्ली दौरे के दौरान मीडिया से बातचीत में स्वयं मुख्यमंत्री ने कहा था कि पार्टी अध्यक्ष से भेंट के दौरान वह इस संबंध में चर्चा करेंगे लेकिन तब समय तय होने के बावजूद यह मुलाकात हो नहीं पाई।

गुरुवार को विधानसभा में जन समस्याएं सुनने के बाद बातचीत में मुख्यमंत्री ने एक बार फिर संकेत दिए कि पार्टी अध्यक्ष से भेंट के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा हो सकती है। उन्होंने कहा कि राज्य की विभिन्न विकास योजनाओं के संबंध में कुछ केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात के लिए समय मांगा गया है।