मुख्यमंत्री के आदेश के बाद युवक के माथे में चाबी घोंपने वाले तीनों पुलिस कर्मी सस्पेंड

0
1622

हमलावर तीनों CPU पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
देहरादून : सोमवार देर रात उधमसिंह नगर जिला मुख्यालय रुद्रपुर के रम्पुरा क्षेत्र में चेकिंग कर रहे CPU पुलिस कर्मियों द्वारा स्थानीय दीपक कुमार और प्रेम पाल बाइक पर इंदिरा चौक की ओर पेट्रोल पंप की तरफ जा रहे चेकिंग के CPU टीम ने उन्हें रोक लिया। CPU पर आरोप है कि मामूली कहासुनी के बाद CPU कर्मी बाइक सवार दोनों युवकों से मारपीट करने लगे और इसी दौरान एक सीपीयू कर्मी ने बाइक की चाबी छीन ली। चाबी छीनने का विरोध करने पर CPU कर्मी ने दीपक के माथे घोंप डाली। CPU पुलिस का हमला इतना जोर का था कि पूरी चाबी ही दीपक के माथे में जा घुसी। जिससे से दीपक गंभीर रूप से घायल हो गया।

घटना की जानकारी शहर में आग की तरह फैलते ही इलाके के लोग कोतवाली में जुटने लगे। इस दौरान करीब एक घंटे तक कोतवाली में जमकर हंगामा चलता रहा। खबर लगते ही विधायक राजकुमार ठुकराल भी मौके पर पहुंच गये। उन्होंने पुलिस और भीड़ को बामुश्किल शांत कराया। मामले की जानकारी मिलने पर एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने तीन सीपीयू कर्मियों को तत्काल निलंबित कर दिया।
इधर घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि रूद्रपुर में सीपीयू द्वारा एक युवक के साथ की गई दर्दनाक घटना मेरे संज्ञान में आयी है, इस घटना पर मैंने प्रदेश के डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिसके उपरांत डीजीपी-लॉ एंड ऑर्डर, ने तीनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है, उन पर एफआईआर भी दर्ज की गई है।