देहरादून : होली के दिन दूरदर्शन केंद्र में तिरंगे के सामने बैठकर शराब पीने वाले तीनों प्रोडक्शन असिस्टेंट को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच के बाद महानिदेशालय ने तीनों के निलंबन के आदेश जारी कर दिए हैं ।यह आदेश शराब पीते हुए वीडियो वायरल होने के बाद और तीनों प्रोडक्शन असिस्टेंट के खिलाफ कार्रवाई के लिए अधिकारियों ने नई दिल्ली निदेशालय को रिपोर्ट भेजने के बाद जारी किया गया है।

आरोप है कि होली के दिन छुट्टी के चलते पूरा दूरदर्शन केंद्र खाली था और इस दौरान केंद्र के इन तीनों  प्रोडक्शन असिस्टेंट नरेंद्र रावत, विमल छिब्बर और सुनील कुमार ने कार्यालय में शराब पी। बाकायदा उन्होंने अपने टेबल के आगे तिरंगा भी लगाया था। अगले दिन इन तीनों का शराब पीते एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।वायरल वीडियो में तीनों को शराब पीते हुए देखा जा सकता है । इस वीडियो में तीनों एक ऑफिस में टेबल पर बैठे हैं। उस टेबल में तिरंगा झंडा लगा है और बगल में एक शराब की बोतल है। एक कर्मचारी टेबल में अपनी जगह बैठा है, जबकि एक दाएं और एक बाएं। इसके बाद तीनों धीरे-धीरे बातचीत करते हुए शराब भी पी रहे हैं। चर्चा है कि किसी ने दरवाजे के बाहर से चुपचाप ये वीडियो बनाया गया था। इस वीडियो के वायरल होने के बाद ये वहां के उच्चाधिकारियों तक भी पहुंचा। वहीँ इसके साथ ही ये वीडियो दूरदर्शन निदेशालय नई दिल्ली तक पहुंच गया।

यह वीडियो दूरदर्शन केंद्र के मुख्यालय तक पहुंच गया। वहां से निर्देश के बाद दिल्ली महानिदेशालय ने डीडीजीई राजीव सिन्हा, डिप्टी डायरेक्टर आरएन झा को जांच अधिकारी के लिए देहरादून भेजा था। जांच में आरोप सही पाए जाने पर तीनों को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया।

Advertisements