त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व के साढ़े तीन वर्ष रहे ऐतिहासिक उपलब्धियों वालेः भगत

0
222

एक तो कांग्रेस नेता अपने अंधकारमय भविष्य को लेकर निराश हैं और दूसरे उन्हें है दृष्टि दोष : भाजपा

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

भाजपा तीन अक्तूबर से प्रदेश में सभी मंडलों में प्रशिक्षण वर्ग आयोजित करेगी

देहरादून । प्रदेश भाजपा मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत की अध्यक्षता में प्रादेशिक प्रशिक्षण टोली की बैठक हुई जिसमें आगामी 3 अक्टूबर से पूरे प्रदेश भर में प्रत्येक मंडल में प्रशिक्षण वर्गों का आयोजन कर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जाएगा। प्रशिक्षण के लिए जिलास्तर पर जिला प्रशिक्षण प्रमुख दो सह जिला प्रशिक्षण प्रमुख इसी प्रकार से प्रत्येक मंडल में भी एक प्रशिक्षण प्रमुख व दो सह प्रशिक्षण प्रमुखों को प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न कराने की जिम्मेदारी दी जाएगी पर विचार किया गया।
   बैठक में प्रादेशिक स्तर पर प्रशिक्षण कार्यक्रमों को सम्पन्न कराने के लिए ज्योति गैरोला प्रान्त प्रशिक्षण प्रमुख विनय रोहिला, वीरेंद्र बिष्ट, कुंदन परिहार व राजेश कुमार को सह प्रान्त प्रशिक्षण प्रमुख की जिम्मेदारी दी गई है। प्रशिक्षण कार्यक्रम 3 अक्टूबर से 30 नवम्बर तक सम्पन होंगे जिसमे ज्योति गैरोला देहरादून महानगर, टिहरी उत्तरकाशी विनय रोहिला हरिद्वार उधम सिंह नगर व देहरादून ग्रामीण जिला वीरेंद्र बिष्ट चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी कुंदन परिहार बागेश्वर, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा व राजेश कुमार को नैनीताल चंपावत का प्रशिक्षण प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई।
मंडल स्तर पर आयोजित  प्रशिक्षण वर्ग में प्रत्येक शक्ति केंद्र का प्रमुख, सम्पूर्ण मंडल कार्यकारिणी, मंडल के हरेक मोर्चा के अध्यक्ष व महामंत्री प्रकोष्ठों के मंडल सयोंजक उस मंडल में निवास करने वाले सभी जिला व प्रान्त स्तरीय कार्यकर्ता व निर्वाचित प्रतिनिधियों को अपेक्षित रखा गया है।
बैठक में प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार , प्रदेश महामंन्त्री राजेन्द्र भंडारी, कुलदीप कुमार व प्रान्त प्रशिक्षण टोली के सदस्य उपस्थित रहे।
देहरादून । भाजपा उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष बंशी धर भगत ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में राज्य की भाजपा सरकार के  साढ़े तीन वर्ष सफलतापूर्वक पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री को बधाई दी है और कहा है कि ये वर्ष उत्तराखंड में विकास के नए युग की शुरुआत है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं द्वारा की जा रही आलोचना पर प्रतिक्रिया देते हुए  कहा कि एक तो कांग्रेस नेता अपने अंधकारमय भविष्य को लेकर निराश हैं और दूसरे उन्हें दृष्टि दोष है।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में उत्तराखंड की भाजपा सरकार के पूरे हुए साढ़े तीन वर्ष उपलब्धि पूर्ण व जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने वाले हैं। गत विधानसभा चुनाव भाजपा  ने अपने दृष्टि पत्र में जनता से जो वायदे किए थे उनमें से सरकार ने 85 प्रतिशत वायदे पूरे कर दिए हैं। शेष वायदे भी आने वाले दिनों में पूरे कर दिए जाएँगे। उन्होंने कहा कि यह कार्यकाल सुशासन व भ्रष्टाचार मुक्त कार्य संस्कृति का उदाहरण है। मुख्यमंत्री ने दूर दृष्टि अपनाते हुए जनकल्याण व विकास का जो मार्ग चुना उससे प्रदेश में जहाँ हर वर्ग को लाभ मिला है और वहीं तेजी से विकास भी  हो रहा है । जनहित में अटल आयुष्मान योजना हो या लाखों युवकों को रोजगार दिया जाना हो , चाहे पर्यटन विकास के नए आयाम हों या कृषि बागवानी के क्षेत्र हों सभी में बड़े बड़े कार्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि आंदोलनकारियों व जन भावनाओं का सम्मान करते हुए गैरसैण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित करने के साथ उसके विकास के लिए विभिन्न योजनाओं का प्रारम्भ किया जाना ऐतिहासिक कदम है।
श्री भगत ने कहा कि कोरोना काल में सरकार ने हर चुनौती का सफलता के साथ सामना किया और कर रही है। स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार ,प्रवासियों की वापसी, गरीब वर्ग के लिए भोजन या राशन जैसे जितनी भी चुनौतियाँ रही हैं, सरकार ने हर मोर्चे पर मजबूती से काम किया है व कर रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इन वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीके नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखंड को जो सहायता मिल रही है उसके परिणाम स्वरूप उत्तराखंड का स्वरूप बदल रहा है। यह सहायता चाहे आल वेदर रोड की हो या कर्णप्रयाग ऋषिकेश रेलवे लाइन की, भारत माला परियोजना हो या केदारनाथ पुनरोद्धार हो हवाई सेवा से जुड़ी योजनाएँ हो, उत्तराखंड के लिए विकास का आधार सिद्ध हो रही हैं। श्री भगत ने कहा कि कांग्रेस बहुत निराशा में है इसीलिए कांग्रेस नेता इस साढ़े तीन वर्ष के कार्यकाल को निराशाजनक बता रहे हैं। वस्तुतः वे अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर अवसाद में हैं। उन्हें यह समझ में आ गया है कि उन्हें  अंतहीन समय तक विपक्ष में ही बैठना होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को दृष्टि दोष भी है। इसलिए उन्हें बड़े बड़े कार्य जिनमें उपरोक्त के अलावा जमरानी बांध, किशाऊ बांध, उज्ज्वला योजना ,सौभाग्य योजना जैसे बड़े बड़े काम शामिल हैं दिखाई नहीं दे रहे । लेकिन जनता सब देख रही है।