ये मेरी नहीं दिल्ली की जीत : दिल्ली ने तीसरी बार बेटे पर भरोसा जताया

0
413

प्रचंड जीत के बाद केजरीवाल बोले

 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

नई दिल्ली : जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज भगवान हनुमान का दिन है जिन्होंने दिल्ली के लोगों को आशीर्वाद दिया है। हम प्रार्थना करते हैं कि हनुमान जी हमें सही रास्ता दिखाते रहें ताकि हम अगले पांच वर्षों तक लोगों की सेवा करते रहें। साथ ही केजरीवाल ने कहा, सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद, उन्होंने रात दिन मेहनत की। मेरे परीवार ने भी खूब मेहनत की और आज मेरी पत्नी का जन्मदिन भी है। 

आम आदमी पार्टी को इस बार चुनाव में 53.66 फीसद वोट मिले हैं, जो पिछले चुनाव में उसे मिले 54.34 फीसद मतों के करीब हैं। भाजपा को 38.49 फीसद वोट मिले, जो पिछले चुनाव से करीब 6.57 फीसद अधिक है। उसके विधायकों की संख्या तीन से बढ़कर आठ हो गई है। कांग्रेस के खाते में महज 4.32 फीसद वोट आए, जो पिछले चुनाव की तुलना में 5.65 फीसद कम है।

 दिल्ली की जनता ने एक बार फिर अर¨वद केजरीवाल पर विश्वास जताया है। केजरीवाल सरकार के पांच साल में किए गए विकास कार्यों का जादू इस कदर चला कि आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में 62 सीटें जीतकर इतिहास दोहरा दिया। कांग्रेस इस बार भी खाता नहीं खोल सकी। भाजपा दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच सकी। आठ सीटों पर सिमट गई। भारी बहुमत के साथ जीती आप लगातार तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनाएगी। शपथ ग्रहण कार्यक्रम शुक्रवार को रामलीला मैदान में हो सकता है। इस बारे में अंतिम फैसला आप विधायक दल की बुधवार को होने वाली बैठक में लिया जाएगा। आप की इस प्रचंड जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर¨वद केजरीवाल को बधाई दी है।

केजरीवाल ने कहा, नई राजनीति देश के लिए शुभ संदेश है। दिल्ली ने नई राजनीति को जन्म दिया। सीएम केजरीवाल ने कहा कि सभी दिल्लीवासियों की जीत है ये। दिल्ली ने तीसरी बार बेटे पर भरोसा जताया।