राखी त्योहार के दृष्टिगत प्रदेश के चार जनपदों में शनिवार एवं रविवार को लाॅकडाउन नहीं

0
810

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डाॅ रमेश पोखरियाल निशंक को दी बधाई

सिडकुल घोटाले की  गुम हुई एक-एक फाईल को तथा फाईल गायब करने वाले को ढूंढा जायेगा

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
देहरादून : बुधवार को सचिवालय में मीडिया से अनौपचारिक वार्ता करते हुए मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि इस सप्ताह राखी त्योहार के दृष्टिगत प्रदेश के चार जनपदों में शनिवार एवं रविवार को लाॅकडाउन नही रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षाबन्धन के अवसर पर आम जनता एवं व्यापारियों को लाकडाउन के कारण असुविधा न हो इसलिए जनहित में यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में मुख्य सचिव को आवश्यक दिशा निर्देश जारी करने को कहा गया है।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने देश में 28 साल बाद नई शिक्षा नीति लाने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डाॅ रमेश पोखरियाल निशंक को बधाई देते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति भारत के भविष्य को संवारने में मददगार होगी। इसमें शिक्षा पर जीडीपी का 6 प्रतिशत खर्च करने और कक्षा पांच तक मातृभाषा में शिक्षा देने की बात कही गई है। पारम्परिक मूल्यों का समावेश करते हुए नई शिक्षा नीति को आने वाले समय की चुनौतियों के अनुरूप बनाया गया है।

सिडकुल घोटाले की एसआईटी जांच के सम्बन्ध में पुछे गये प्रश्न के विषय में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें समाचार पत्रों के माध्यम से जानकारी मिली है कि इससे सम्बन्धित कई फाइलें गुम हो गई है। उन्होंने कहा कि गुम हुई एक-एक फाईल को तथा फाईल गायब करने वाले को ढूंढा जायेगा, फाईल गायब कर देने से जांच में कोई फर्क नही पड़ेगा, इस सम्बन्ध में दोषी कोई भी व्यक्ति बच नही पायेगा, जिस किसी व्यक्ति द्वारा यह कृत्य किया गया है उसके विरूद्ध भी सख्त दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।