-केदार ट्रेवल्स एजेंसी के एजेंट जतिन के खिलाफ मुकदमा दर्ज 

-कोतवाली पुलिस एजेंट की ढूंढ खोज में जुटी

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

रुद्रप्रयाग । केदारनाथ के लिए हेली टिकट के नाम पर एक और बदमाशी सामने आयी है। इस बार एक लाख 22 हजार की ठगी के मामले में पीड़ित यात्री ने एजेंट के खिलाफ कोतवाली रुद्रप्रयाग में मामला दर्ज कराया है। वहीं लगातार हेली टिकट के नाम पर ठगी के मामले सामने आ रहे हैं, जिससे हवाई कंपनियों की साख पर भी बुरा असर पड़ रहा है। पीड़ित बालकृष्ण दास पुत्र श्री श्याम सुन्दर निवासी आनंद धाम परिक्रमा वृंदावन मथुरा उत्तरप्रदेश ने कोतवाली पुलिस को बताया कि 24 यात्रियों के ग्रुप के साथ केदारनाथ दर्शन के लिए आया था। 

ऑनलाइन हेली टिकट्स के लिए सर्च किया तो मोबाइल नम्बर फ्लैश हुआ, जिस पर कॉल की गयी। उसने अपना नाम जतिन राणा केदार ट्रेवल्स एजेंसी से होना बताया। एजेंट से बात की गई और 24 टिकट की बुकिंग को लेकर एक लाख 22 हजार रूपये बताए गए, जो बैंक खाते में जमा किए गए। मगर जब रुद्रप्रयाग पहुंचने के बाद एजेंट जतिन राणा से संपर्क किया गया तो उसने फोन पर बताया कि आपके सारे पैंसे रिफंड कर दूंगा और आपकी टिकट्स नहीं हो सकती। इस पर हम लोग सहमत हुए, मगर उक्त व्यक्ति इसके बाद फोन रिसीव नहीं कर रहा है। पैंसा वापस भी नहीं कर रहा है।

इस पर कोतवाली रुद्रप्रयाग मे एजेंट जतिन राणा के विरुद्ध 420 के तहत मामला पंजीकृत किया गया। वहीं लगातार हेली कंपनियों के नाम पर टिकट की कालाबाजारी की शिकायतें मिल रही है। पुलिस भी अभियान चलाकर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर रही है, बावजूद इसके इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं। पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने कहा कि हेली टिकट के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी, चाहे इसमें जो भी शामिल हो उसे बख्शा नहीं जायेगा।  

Advertisements