जनधन खाते पर प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा बयान

मुरादाबाद : उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में परिवर्तन रैली को संबोधित किये. इस दौरान नोटबंदी के बाद जनधन खातों में जमा हो रहे पैसों पर उन्होंने बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा कि गरीब के खाते में जो पैसा डाला जा रहा है वह गरीब का हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि ‘मैं कोशिश कर रहा हूँ जिन्होंने गरीब के बैंक खाते में गैर क़ानूनी तौर से रुपया डाला है वो जाये जेल में और रुपया मेरे गरीब के घर में.’ इसके साथ ही उन्होंने किसानों का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि ‘मैं किसानों को सलाम करता हूँ कि तकलीफ के बाद भी बुवाई में कमी नहीं आने दी , पिछले साल से बुवाई बड़ी है.’

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो बेईमान लोग उसमें पैसा डाल रहे हैं उनको सजा होगी. पीएम ने अपील की कि जिन गरीबों के जनधन खातों में पैसे आ गए हैं वे उनमें से निकाले नहीं. इससे पहले उन्होंने कहा कि काफी दिनों बाद मुराबाद आए इसलिए झिझक रहे थे. लेकिन, यहां काफी प्यार मिला है. साथ ही उन्होंने कहा कि बड़े राज्यों से गरीबी को हटाएंगे तभी देश संपन्न होगा.

उन्होंने कहा कि विकास बहुत जरूरी है. विकास होगा तभी बच्चे स्कूल जा सकेंगे और जरूरतमंदों को दवा मिल सकेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि जिस मुरादाबाद के पीतल से पूरे देश के घर चमक रहे हैं वो शहर अंधेरे में है. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान से अगर गरीबी को मिटाना है तो सबसे पहले बड़े राज्यों से गरीबी को हटाना होगा.

पीएम ने कहा कि जितनी तेजी से बड़े राज्यों से गरीबी दूर होगी उतनी ही तेजी से देश आगे बढ़ेगा. देश से अगर गरीबी को खत्म करना है तो सबसे पहले उत्तरप्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल जैसे बड़े राज्यों से गरीबी को समाप्त करना होगा.

पीएम ने कहा घोषणाएं करने वाली सरकारें तो बहुत आयी लेकिन, हिसाब देने वाली ये पहली सरकार है, जो जनता को पाई-पाई का हिसाब दे रही है. उन्होंने कहा कि 950 से ज्यादा गांवों में बिजली के खंभें पहुंचाने का काम पूरा कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि यहां आने से पहले बिजली पहुंचा दी है. घोषणा की थी और गांवों में अब प्रकाश आएगा.

प्रधानमंत्री की रैली को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है. प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले गाजीपुर, आगरा और कुशीनगर में परिवर्तन रैली को संबोधित कर चुके हैं. अधिकारियों ने बताया कि रैली को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. एनआईए के साथ ही यूपी एटीएस भी दो दिन से मुरादाबाद में कैंप कर रही है.

पीएम के रैली ग्राउंड को 25 सेक्टरों में बांटकर 102 मजिस्ट्रेट और 200 से अधिक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तैनात किए गए हैं. बीजेपी के पदाधिकारियों के अनुसार, रैली में रामपुर, अमरोहा, संभल और बिजनौर समेत आसपास के क्षेत्रों से भारी मात्रा में लोग पहुंचे हैं.

रैली को प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, पार्टी उपाध्यक्ष तथा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री रैली के जरिए नोटबंदी को लेकर उन पर विपक्ष की ओर से किए जा रहे हमलों का जवाब देंगे.

Advertisements