बजट में विकास की मजबूत इच्छा शक्ति : भगत

0
351

बजट में रोजगार के साथ खेती किसानी और गावं को केंद्र मे रखा 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो
देहरादून : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री बंशीधर भगत ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में केंद्र सरकार ने आम बजट में जिस तरह विकास का खाका खींचा है उससे उसका विकास के प्रति मजबूत इच्छा शक्ति परिलक्षित हुई है।
श्री भगत ने आम बजट को सराहते हुए कहा कि बजट में रोजगार के साथ खेती किसानी और गावं को केंद्र मे रखा गया है वहीं 15000 आदर्श विद्यालय बनाने, नेशनल रिसर्च फाउंडेशन के लिए 50 हज़ार करोड़ आवंटन, एनजीओ और निजी स्कूलों को मिलाकर 100 नए सैनिक स्कूल खोले जाने, एकलव्य विद्यालयों की स्थापना, लेह में केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना इत्यादि सभी देश की शिक्षा तंत्र को भविष्य के लिए तैयार करेंगी।
श्री भगत ने कहा कि इसके अलावा नेशनल रिसर्च फाउंडेशन (एनआरएफ) के लिए प्रस्तावित 50 हज़ार करोड़ रुपए के आवंटित किए गए है इससे एक बड़ी और जीवंत अर्थव्यवस्था को विकसित करने और बनाए रखने में ज्ञान सृजन और अनुसंधान की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इससे न केवल समाज का उत्थान होता है बल्कि राष्ट्र को सतत रूप से और भी अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने में प्रेरणा भी मिलेगी ।
भाजपा अध्यक्ष श्री भगत ने कहा कि हेल्थ केयर में 137 प्रतिशत की वृद्धि की गई है तो रेल लाइन का विस्तार, हाईवे तथा अन्य क्षेत्रो में भी आधार भूत सरचनाओ की मजबूती की दिशा में अहम कदम उठाने के प्रवधान बजट में किया गया है।
वर्तमान बजट में इसे और आगे बढ़ाया गया है। शहरी क्षेत्रों के लिए भी जलजीवन मिशन,किसानों की आय दोगुनी करने, इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट फंड को 30 हजार करोड़ से बढ़ाकर 40 हजार करोड़ रूपए करने, 1 हजार और मंडियों को डिजिटल करने, 100 नए सैनिक स्कूल खोलने की योजना निश्चित रुप से क्रान्तकारी बदलाव लयेगी।