नाट्य अकादमी में ‘‘पहाड़ के रंग‘‘ नाटक का मंचन

0
347

इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन से जनपद अल्मोड़ा की सांस्कृतिक विरासत को देखने का मिलता है मौका : डीएम 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

अल्मोड़ा। बृजेन्द्र लाल शाह थियेटर सोसायटी द्वारा उदयशंकर नाट्य अकादमी में एक नाटक ‘‘पहाड़ के रंग‘‘ का मंचन किया। बतौर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने इस कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन से जनपद अल्मोड़ा की सांस्कृतिक विरासत को देखने का मौका मिलता है।

उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक नगरी में इस तरह के कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित हो इसके लिए मल्ला महल में ओपन एयर थियेटर बनाया जा रहा है जिसमें जल्दी ही कार्यक्रम प्रारम्भ हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि नवनिर्मित थियेटर में सांस्कृतिक क्रिया-कलापो को समय-समय पर आयोजित किया जायेगा। जिलाधिकारी ने इस नाटक की भरपूर प्रशंसा करते हुए भविष्य में लोक संस्कृति को बढ़ाने के लिए पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

नाटक में मुख्य पात्र रक्षित तिवारी, भाष्करानन्द तिवारी, हिमांशु काण्डपाल, अभिषेक शर्मा, संतोष मेहरा, भाष्कर भौर्याल, पारू उप्रेती, भावना काण्डपाल, कल्पना काण्डपाल, अनु मेहता, उमाशंकर आदि के अलावा कार्यक्रम का संचालन कमलेश पाण्डे ने किया। नाटक मंचन के दौरान मुख्य अतिथि तथा विशिष्ट अतिथियों को बैच लगाकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रतुल अग्निहोत्री, व्यापार मण्डल अध्यक्ष सुशील साह, अमन नज्जौन, प्रभात साह गंगोला, मनमोहन चैधरी, आर्शीवाद चैधरी, जयमित्र बिष्ट के अलावा कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।