सोमवती अमावस्या पर हरिद्वार में गंगा स्नान नहीं कर पाएंगे श्रद्धालु

0
448

हरिद्वार पुलिस प्रशासन का निर्णय, 19 और 20 जुलाई को किसी भी यात्री को हरिद्वार आने पर 14 दिन क्वारंटाइन किया जाएगा

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

देहरादून। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार हरिद्वार में 20 जुलाई को सोमवती अमावस्या का स्नान नहीं होगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने प्रदेशवासियों के साथ ही बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की है कि 20 जुलाई को सोमवती अमावस्या पर हरिद्वार में स्नान के लिए न आएं।
वहीं, पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) अशोक कुमार का कहना है कि हर साल गर्मियों में देशभर से  करीब 40 लाख लोग सोमवती अमावस्या पर हरिद्वार में स्नान करते थे। कोरोना संक्रमण के कारण इस बार 20 जुलाई को स्नान की इजाजत नहीं दी गई, क्योंकि इससे संक्रमण बढ़ने का खतरा है।
हरिद्वार पुलिस प्रशासन ने 19 और 20 जुलाई को सोमवती अमावस्या का मेला रद्द होने के बाद फैसला लिया है कि किसी भी यात्री को हरिद्वार आने पर 14 दिन क्वारंटाइन किया जाएगा। साथ ही, स्थानीय लोग भी इस दिन हरकी पैड़ी समेत प्रमुख घाटों पर स्नान नहीं कर पाएंगे। दो दिन के लिए हरिद्वार की सीमाओं को सील किया जाएगा। कोरोना महामारी के कारण कांवड़ मेला भी आयोजित नहीं किया जा रहा है।
वहीं हरिद्वार के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि 19 और 20 जुलाई को कोई हरिद्वार में प्रवेश नहीं कर पाए, इसके लिए पूरी तैयारियां की जा रही हैं।