आप खुद ही देख लीजिए मंत्री मदन कौशिक की सोशल डिस्टेंसिंग

0
336

मीडिया से बात करते हुए मंत्री ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियम खुद ही कर डाले तार-तार 

देहरादून के घंटाघर पर मंत्री ने तोड़े सोशल डिस्टेंसिंग के नियम

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

देहरादून। कोरोना वायरस से लड़ाई की बात करने वाले उत्तराखंड के मंत्री यह तक भूल जा रहे हैं कि उनको इस समय सबसे जरूरी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है। कुछ दिन पहले एक मंत्री जी गोपेश्वर में विधायकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर बैठकर समीक्षा बैठक में व्यस्त दिखे और आज तो हद ही हो गई हरिद्वार से वास्ता रखने वाले इन कदावर मंत्री ने तो अपने मीडिया प्रेम की वजह से उन सभी कायदों को ताक पर रख दिया, जिनका अभी तक आम लोगों को पाठ पढ़ा रहे थे।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर बैठे मंत्री विधायक

हां, तो हम बात कर रहे हैं हरिद्वार शहर विधायक और उत्तराखंड में अहम जिम्मा संभाले नगर विकास मंत्री मदन कौशिक की। कौशिक आज शहर के दौरे पर निकले। घंटाघर पर मीडियावालों को देखा तो कैमरों से अपना मोह नहीं छोड़ पाए और पहुंच गए मीडिया के कैमरों के सामने। अब आपको तो पता ही है कि मंत्री जी, जहां खड़े होंगे, वहां भीड़ तो लग ही जाएगी, भले ही प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री लगातार सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर देते रहें। भाई, अगर भीड़ जमा नहीं हुई तो कदावर होने का क्या मतलब।

हमें यह बताने की जरूरत नहीं है कि भीड़ में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को तोड़कर मीडिया वालों से मंत्री जी कोविड-19 को लेकर ही सवालों के जवाब दे रहे हैं। उन्होंने मीडिया के माध्यम से सभी से अपील भी की, कि लॉकडाउन का पालन करें, सभी अपने घरों पर ही रहें। सड़कों पर न निकलें और सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण बात है कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को हर हाल में पूरा करें। अब आप ही बताइए कि इस फोटो में आपको कहीं सोशल डिस्टेंसिंग दिख रही है क्या।

अब सवाल उठता है कि मंत्री जी ने मौके पर ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन क्यों नहीं कराया। मंत्री जी ने स्वयं क्यों नहीं दूरी बनाकर मीडिया से बात की। यह तो वही बात हो गई कि नियम दूसरों के लिए हैं, हमारे लिए नहीं.. क्योंकि हम तो मंत्री, विधायक हैं।