राजधानी की पुलिस को मिली बड़ी सफलता

देहरादून । राजधानी की पुलिस ने नशा बेचने के एक बड़े अवैध कारोबारी को धर दबोचकर उसके कब्जे से सवा करोड़ रूपये की कीमत की अफीम बरामद की है। एसएसपी के निर्देश पर प्रेमनगर पुलिस द्वारा गिरफतार किये गये इस व्यक्ति के खिलाफ जाल बिछाया गया था और उसी के तहत बड़े तस्कर को गिरफतार कर लिया गया।

प्रेमनगर पुलिस को सूचना मिली थी कि हिमाचल से अफीम लाकर देहरादून के बड़े बड़े होटलों में सप्लाई करने एवं गढ़वाल के जिला चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग आदि पर्यटक स्थलों पर सप्लाई करने वाला एक तस्कर प्रेमनगर में बड़े पैमाने पर नशा लेकर आ रहा है, इस सूचना पर प्रेमनगर थाना प्रभारी ने टीम के साथ नंदा की चौकी के पास संदिग्धों की चैकिंग का ऑपरेशन चलाया तो उसमें एक तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गया जिसके पास से सवा करोड़ रूपये की अफीम बरामद हुई।

कड़ी पूछताछ में तस्कर ने स्वीकारा कि उसने यमुनोत्री में एक होटल भी लीज पर लिया हुआ है, वहां से भी यह उक्त नशा की सप्लाई यात्रियों आदि को करता आ रहा था। पुलिस इस तस्कर का सारा इतिहास खंगालने में लगी हुई है। आज इस संबंध में जानकारी देते हुए एसएसपी निवेदिता कुकरेती कुमार ने बताया कि थानाध्यक्ष प्रेमनगर नरेश राठौर के नेतृत्व में संदिग्ध व्यक्तियों/वाहनों आदि का चेकिंग अभियान चलाया गया जिसके एक नशा तस्कर सरबजीत उर्फ सोनू पुत्र सुरेंद्रपाल सिंह निवासी बी 2/3 चंदननगर दिल्ली, हाल किरायेदार जरनल विंग थाना प्रेमनगर देहरादून, उम्र 28 को अवैध 5 किलोग्राम अफीम के साथ नंदा की चौकी प्रेमनगर से गिरफ्तार किया गया। तस्कर ने पूछताछ में बताया कि दिल्ली में पढ़ाई के दौरान जौनसार क्षेत्र की लड़की से उसकी मुलाकात हुई जिससे प्रेम विवाह करके वह दिल्ली से 2008 में देहरादून आया था, जिसके साथ जीवनगढ़ विकासनगर में रहे फिर इसका अपनी पत्नी से 2013 में तलाक हो जाने पर वापस दिल्ली चला गया फिर अभी छह माह पूर्व पुनः दिल्ली से विकासनगर वापस आया, जहां इसकी मुलाकात कुछ नशा तस्करों से हुई।

पुलिस के अनुसार तस्कर सरबजीत सिंह उर्फ सोनू को बताया गया कि नशे के काम मे मोटी कमाई है इस पर तस्कर पैसो के लालच में हिमाचल से अफीम लाकर देहरादून के बड़े-बड़े होटल में सप्लाई करने एवं गढ़वाल के जिला चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग आदि पर्यटक स्थलों पर सप्लाई करने लगा। पुलिस के अनुसार तस्कर विगत तीन माह से प्रेमनगर में किराए के मकान में आकर रहने लगा ताकि इस पर किसी को कोई शक न हो। तस्कर द्वारा बताया गया कि इसने यमनोत्री में एक होटल भी लीज पर लिया हुआ है वहां से भी यह उक्त नशा की सप्लाई यात्रियों आदि को करता है। उक्त अफीम की डिलीवरी यह शहर के बड़े-बड़े होटल एवम बार रेस्टोरेंट में करने के लिए जा रहा था कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। तस्कर द्वारा बताए गए होटल एवम बार रेस्टोरेंट पर भी उचित कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Advertisements