कोटद्वार के पुराने भवन में मिला नर कंकाल, लोगों में दहशत

0
691

आलमारी में पुराने कपडों में लिपटा हुआ था नर कंकाल

पुलिस नर कंकाल के मिलने की छानबीन में जुटी 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

कोटद्वार। शुक्रवार को मस्जिद के समीप एक पुरानी बिल्डिंग में नर कंकार मिलने से दहशत का महौल बना हुआ है।उच्च न्यायालय के दिशा निदेर्शों का पालन करते हुए प्रशासन द्वारा नेशनल हाईवे पर सरकारी भूमि पर अवैध निर्माण के खिलाफ ध्वस्तिकरण अभियान चलाया जा रहा है।

शुक्रवार को ध्वस्तिकरण अभियान के तहत मस्जिद के निकट गौखले मार्ग पर एक पुरानी बिल्डिंग में नर कंकाल मिलने से क्षेत्र में दशहत का महौल बना हुआ है।बताया जा रहा है कि नर कंकाल कई वर्ष पुराना है तथा आलमारी में पुराने कपडों में लिपटा हुआ था। पुलिस नर कंकाल के मिलने की छानबीन में जुट गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने नर कंकाल कब्जे में ले लिया है। पुलिस के अनुसार कंकाल का सैंपल लेकर डीएनए टेस्ट के लिए भेजा जा रहा है।

कोतवाल नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के लिए झंडाचौक के पास एक तीन मंजिला पुराने भवन का ध्वस्तीकरण किया जा रहा है। भवन स्वामी की ओर से लगाए गए मजदूर जब पानी की टंकी तोड़ रहे थे, तो मलबे के साथ पहले कंकाल की खोपड़ी बाहर निकली। 
मलबा हटाने पर नर कंकाल के कई हिस्से बरामद हुए। उन्होंने बताया कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि कंकाल महिला का है या पुरुष का। भवन दस साल से खाली पड़ा था। जर्जर हालत होने के कारण वहां कोई जा भी नहीं रहा था। मामले की जांच की जा रही है।