अमित शाह का उत्तराखंड दौरा चुनाव में जीत के मंत्र पर रहा केंद्रित

0
283
  • अमित शाह ने पूर्णकालिक विस्तारकों को  दिया जीत का मंत्र
  • शांतिकुंज प्रमुख डॉ प्रणव पंड्या से लोक सभा चुनाव के लिए मांगा समर्थन
  • भारत माता मंदिर के स्वामी सत्यमित्रानंद गिरि महाराज से की मुलाक़ात 
  • जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरि से भी की  भेंट

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून :  मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ शांतिकुंज(हरिद्वार) में ’अखिल विश्व गायत्री परिवार’ के प्रमुख श्रद्धेय डॉ.प्रणव पंड्या और श्रद्धेया शैलबाला पंड्या व चिन्मय पंड्या से भेंट की। ’संपर्क फ़ॉर समर्थन’ अभियान के अंतर्गत उन्हें प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की 4 साल की उपलब्धियों से अवगत कराया। साथ ही उत्तराखण्ड सरकार द्वारा किए जा रहे जनकल्याणकारी कार्यो व योजनाओं की जानकारी भी दी। इसके बाद यहां से भारत माता मंदिर ट्रस्ट संस्थापक स्वामी सत्यमित्रानंद गिरि महाराज तथा आचार्य महामंडलेश्वर जूना अखाड़ा के अवधेशानंद गिरि से भेंट वार्ता की।  इसके बाद यहां से भारत माता मंदिर ट्रस्ट संस्थापक स्वामी सत्यमित्रानंद गिरि महाराज तथा आचार्य महामंडलेश्वर जूना अखाड़ा के अवधेशानंद गिरि से भेंट वार्ता की। इस अवसर पर पार्टी की महासचिव सरोज पांडे जी और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट जी भी मौजूद थे।

हरिद्वार में शांतिकुंज प्रमुख डॉ प्रणव पंड्या से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने वर्ष 2019 फरवरी-मार्च में होने वाले आम चुनाव में समर्थन मांगा। डॉक्टर प्रणव पंड्या ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को बताया कि  वर्तमान में देश में सीधे तौर पर करीब 15 करोड़ साधक गायत्री परिवार से जुड़े हुए हैं, जबकि अब अप्रत्यक्ष तौर पर इनकी संख्या लगभग  25 करोड़ है। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को अपना समर्थन देने का पूरा आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने अपने साधकों को सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों का आकलन करते हुए स्वयं विवेक से वोट देने की अपील की। वहीँ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें केंद्र सरकार की नीतियों और उपलब्धियों का विस्तार से जानकारी दें और उसे ’संपर्क फ़ॉर समर्थन’ संबंधित पुस्तक भेंट की।

हरिद्वार अखिल विश्व गायत्री परिवार प्रमुख डॉक्टर प्रणव पंड्या ने मोदी सरकार के कामकाज पर संतुष्टि जाहिर करते हुए पार्टी अध्यक्ष से  कहा कि उन्हें अभी काम करने का और मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने गंगा की स्वच्छता को लेकर नमामि गंगे अभियान की सफलता पर असंतुष्टि जताते हुए बड़ी साफगोई से कहा यह केवल 25 फीसद ही सफल रहा, जबकि शांतिकुंज का अभियान 80 से 90 फीसद तक सफल है। उन्होंने गंगा की स्वच्छता के लिए पूरी निष्ठा और इमानदारी से काम करने का आह्वान किया। 

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री मदन कौशिक, पूर्व मेयर श्री मनोज गर्ग, पार्टी की महासचिव सरोज पांडे और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट भी मौजूद थे।

वहीँ हरिद्वार से देहरादून लौटने पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का स्वागत किया। जिसके बाद वे बीजापुर में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता मे आयोजित पूर्णकालिक विस्तारक बैठक में सम्मिलित हुए। बैठक में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने विस्तारकों को ”बूथ जीते तो चुनाव जीते” का मंत्र देते हुए अधिक से अधिक लोगों से संपर्क बनाने को कहा।उन्होंने पूर्णकालिक विस्तारकों से कहा हर बूथ मे 40 से 50 वोटर पर एक पन्ना प्रमुख बनाया जाए जो इन लोगों के संपर्क में निरंतर रहेगा। इसके तहत हर बूथ में 30 से 50 वोटरों पर एक पन्ना प्रमुख बनाया जाना है। पन्ना प्रमुख की जिम्मेदारी इन वोटरों को पोलिंग बूथ तक लाकर पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में वोट डलवाने की रहेगी। बैठक में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बूथ स्तर पर ही मजबूत पकड़ वाले लोगों को पार्टी से जोड़ने का भी आह्वान किया। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि यदि विपक्ष एक हो रहा है तो भाजपा कार्यकर्ता पचास फीसद से अधिक वोटर को अपने पाले में लाने की तैयारी करें।

वहीँ इस दौरान कुछ  विस्तारकों ने विधानसभा सीटों पर नेताओं में आपसी गुटबाजी की बात भी पार्टी अध्यक्ष से समक्ष रखी जिसपर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी से  समन्वय बनाने पर भी दिया जोर देते हुए कहा कि यह इनका आपसी मामला है पार्टी को विजय की तरफ ले जाना आप लोगों का कर्तव्य है इनकी गुटबाजी स्वतः ही समाप्त हो जाएगी जब कोई इसको हवा नहीं देगा। इसके बाद पार्टी अध्यक्ष ने आई टी वालेंटियर्स की बैठक भी ली। वहीँ बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का फोकस सोश मीडिया पर भी रहा। उन्होंने आई टी वालेंटियर्स से कहा कि सोशल मीडिया पर विपक्ष के हमलों के जवाब में हमें भी आक्रामक रुख अख्तियार करना होगा। उन्होंने कहा कि ये भी बेहद जरूरी है कि सोशल मीडिया पर आई टी वालेंटियर्स सक्रिय रहें।  

सत्ता पाने के लिए कांग्रेस समाज में फैला रही है जहर : अमित शाह 

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विभिन्न स्तरों पर संवाद के दौरान कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि सत्ता पाने के लिए कांग्रेस समाज में जहर फैला रही है। कई प्रकार के भ्रम पैदा करने की कोशिशें हो रही हैं। सभी वर्गों को जोड़ने के लिए कार्यकर्ताओं को कार्य करना होगा। साथ ही उन्हें साइबर वार के लिए भी तैयार रहना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आरक्षण खत्म नहीं होगा, बल्कि एससी-एसटी एक्ट को और मजबूत किया जाएगा। विपक्षी दलों के गठबंधन से निपटने के लिए उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को हर बूथ पर 50 फीसद से ज्यादा मत प्राप्त कर जीत का फार्मूला भी सुझाया। 

मिशन 2019 की तैयारी में जुटे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तकरीबन नौ महीने बाद रविवार को एक दिनी दौरे पर उत्तराखंड आए। तकरीबन सात घंटे के प्रवास के दौरान उन्होंने पूर्णकालिक विस्तारक बैठक, सोशल मीडिया वॉलेंटियर सम्मेलन, अनुसूचित जाति के प्रमुखजनों से संवाद एवं लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति के साथ बैठक की। विस्तारकों के साथ बैठक में उन्होंने कहा कि बूथों पर फोकस करना होगा। बूथ जीते तो अगले वर्ष आम चुनाव में जीत तय है। कार्यकर्ताओं को चुनाव में 50 फीसद से अधिक मत प्राप्त करने और 50 साल तक सरकार चलाने के लक्ष्य को लेकर काम करना होगा। बूथ स्तर तक पूरी रचना के बाद हमें पन्ना प्रमुख का कार्य 31 जनवरी तक पूरा करना है।