देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून : प्रदेश गृह विभाग ने शुक्रवार को देहरादून, हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों सहित बागेश्वर और हल्द्वानी के पुलिस अधीक्षकों का तबादला कर दिया। 

देहरदून में तैनात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती को पुलिस अधीक्षक अभिसूचना मुख्यालय देहरादून  सहित पुलिस अधीक्षक उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन बनाया गया है जबकि उनके स्थान पर सेनानायक आई आर बी अरुण मोहन जोशी को देहरादून का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। 

अरुण मोहन जोशी को पुलिस महकमें में तेजतर्रार और ईमानदार पुलिस अधिकारी के रूप में जाना जाता है। यही कारण है कि पिछले कई वर्ष से उन्हें हरिद्वार से बाहर नहीं जाने दिया गया।  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनकी ईमानदारी कर कर्तव्यनिष्ठा को देखते हुए उन्हें देहरादून राजधानी जिले का प्रभार देकर उनका उत्साह वर्धन किया है।

वहीँ हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी को हाल ही में कांवड़ यात्रा सकुशल संपन्न करवाने का इनाम यह मिला कि उन्हें हरिद्वार में आगामी कुम्भ मेले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का दायित्व दिया गया है। जबकि सूत्रों के अनुसार कुम्भ मेले के एसएसपी के लिए पुलिस विभाग के कई पुलिस अधिकारी लाइन में खड़े थे लेकिन प्रदेश सरकार ने खंडूरी पर विश्वास व्यक्त करते हुए उन्हें कुम्भ मेला एसएसपी सहित सेनानायक आईआरबी द्वितीय का भी कार्यभार सौंपा गया है। वहीं सेंथिल अबूदई कृष्ण राज एस को पुलिस अधीक्षक सतर्कता मुख्यालय देहरादून को वरिष्ठ अधीक्षक हरिद्वार का दायित्व सौंपा गया है।

वहीं श्रीमती प्रीति प्रियदर्शनी को पुलिस अधीक्षक हल्द्वानी से पुलिस अधीक्षक बागेश्वर का दायित्व सौंपा गया है।  इसके अलावा चार पीपीएस अफसरों में मणिकांत मिश्रा को अपर पुलिस अधीक्षक (क्षेत्रीय) से इसी पद पर सीआइडी सेक्टर देहरादून, सरिता डोभाल को अपर पुलिस अधीक्षक (क्षेत्रीय), उप सेना नायक एसडीआरएफ हरबंश सिंह को अपर पुलिस अधीक्षक उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के सतर्कता सेल में तबादला किया गया है। इसके अलावा मिथलेश कुमार सिंह को पुलिस अधीक्षक चमोली से स्वास्थ्य विभाग के सतर्कता विंग में प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।