स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय में बसंत पंचमी पर किया गया सरस्वती पूजन

0
324

जीवन में ज्ञान के बिना सफलता की कल्पना करना मुश्किल : डॉ. विजय धस्माना

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

देहरादून : स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय (एसआरएचयू) में बसंत पंचमी उत्सव की धूम रही। इस दौरान विश्वविदालय परिसर में स्थित विद्या स्कूल में सरस्वती पूजन का आयोजन किया गया। पूजन में छात्र-छात्राओं सहित फैकल्टी व कर्मचारियों के साथ छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। पूजन के बाद प्रसाद वितरण किया गया।

मंगलवार को बसंती पंचमी के अवसर पर एसआरएचयू परिसर में स्थित विद्या स्कूल में सरस्वती पूजन का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारंभ कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने संस्थापक डॉ.स्वामी राम व सरस्वती देवी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वल्लित व पुष्पांजलि अर्पित कर किया।

इस अवसर पर डॉ.धस्माना ने कहा कि बसंत पंचमी सकारात्मक ऊर्जा का पर्व है। वसंत का सीधा अर्थ है सौन्दर्य, अर्थात शब्द, वाणी, प्रकृति, प्रवृत्ति का सौंदर्य। यह पर्व जीवन में ज्ञान और शिक्षा के महत्व को भी दर्शाता है। जीवन में ज्ञान के बिना सफलता की कल्पना करना मुश्किल है. ज्ञान हर प्रकार के अंधकार को दूर करने की क्षमता रखता है।

समारोह में नर्सिंग, पैरामेडिकल, मेडिकल कॉलेज छात्र-छात्राएं शामिल हुए। आरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया। समारोह के संचालन में फैकल्टी वंदना चौहान, दीक्षा जोशी, चेतना, अरुंधति सहित आमिर, लुम्बिनी जोशी, महिमा, डॉली, मोनिका, खुशी भट्ट नर्सिंग छात्र-छात्राओं ने सहयोग दिया। इस दौरान डॉ.विजेंद्र चौहान, डॉ.प्रकाश केशवया, कुलसचिव डॉ.विनीत महरोत्रा, नलिन भटनागर, डॉ.सीएस नौटियाल, डॉ. अनुराधा कुसुम, अरुण कुंद्रा, अवनीश शाल्या, अमरेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।