राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए आयोजित किया रक्तदान शिविर

1
596

आरएसएस, महानगर कार्यालय में रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

शिविर में नारी शक्ति ने भी बढ़- चढ़कर किया प्रतिभाग

अस्पतालों में रक्त की बेहद आवश्यकता : विभाग प्रचारक

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
देहरादून : विभाग प्रचारक भगवती प्रसाद ने सभी लोगो से रक्तदान की अपील की। उनका कहना था कि समाज पर जब जब कोई संकट आया है संघ के स्स्वयंसेवक ने प्रथम पंक्ति मे रहकर डटकर संकट का सामना कर उसपर विजय प्राप्त की है।
यह बात रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) देहरादून के महानगर कार्यालय में रविवार को रक्तदान शिविर के आयोजन के अवसर पर विभाग प्रचारक भगवती प्रसाद जी ने कही। 
इससे पूर्व शिविर का शुभारंभ विश्व संवाद केंद्र के निदेशक विजय जुनेजा द्वारा किया गया। इस दौरान रविवार को महानगर कार्यालय में राष्ट्रीय स्वयं सेवक के कार्यकर्ताओं ने 72 यूनिट रक्तदान किया। शिविर में नारी शक्ति ने भी बढ़- चढ़कर प्रतिभाग किया। इस दौरान सोशल डिस्टेन्सिंग, मास्क व सेनिटाईजेशन का विशेष रूप से ध्यान रखा गया।
इस अवसर पर विभाग प्रचारक भगवती प्रसाद ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज वैश्विक महामारी कोरोना के कारण पिछले 63 दिनों से सभी लोग घरों मे ही हैं ।जिसके चलते नियमित रक्त दान करने वाले लोग भी रक्तदान नहीं कर पाये हैं। अस्पतालों में रक्त की बेहद आवश्यकता है। इस कारण शिविर का आयोजन किया गया हैं।
इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ,देहरादून के स्वयंसेवकों द्वारा लाईव ब्लड डोनर की लगभग 200 स्स्वयंसेवकों की सूची भी तैयार की गयी है। जिससे महानगर मे कभी भी आपात स्थिति में रक्त की आवश्यकता पड़ने पर रक्त उपलब्ध कराया का सकता है।
शिविर आयोजन के दौरान महानगर प्रचारक विजय, केदारनगर के नगर कार्यवाह देवेंद्र डोभाल, विवेकानंद नगर के नगर कार्यवाह विष्णु आनंद, बद्रीनगर के नगर कार्यवाह अखण्ड प्रताप, कुलदीप पन्त , शुभम बंसल व तरुण जैन आदि लोग उपस्थित रहे।  शिविर समापन के पश्चात सोनू सरदार द्वारा पूरे कार्यालय को सैनिटाइज करने का कार्य किया गया।