रोडवेज बस में देहरादून-हरिद्वार हाईवे पर आग लगने के बाद बाल-बाल यात्री

0
523

जिस समय यह हादसा हुआ उस वक़्त बस में थे 30-40 यात्री सवार 

देवभूमि मीडिया संवाददाता 

रायवाला : उत्तराखंड परिवहन निगम की बस के इंजन में लगी आग ने पूरी बस को चपेट में ले लिया, हालांकि चालक की सूझबूझ से कोई बड़ा हादसा नहीं हो पाया लेकिन बस बुरी तरह जल गई।  हादसा रविवार सायं देहरादून-हरिद्वार नेपाली फॉर्म के पास हुआ। जिस समय यह हादसा हुआ उस वक़्त बस में 30-40 यात्री सवार थे। 

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, रविवार शाम करीब चार बजे बस हरिद्वार से देहरादून जा रही थी। बस जैसे ही तीन पानी नेपाली फार्म के पास पहुंची तो अचानक उसके इंजन में आग लग गई। जैसे ही आग लगने का पता बस चालक को लगा उसने बस को सड़क के किनारे खड़ा कर दिया और बस में बैठे यात्रियों को जल्दी से बस से उतरने को कहा।  हालांकि आग के विकराल रूप लेने से पहले ही सभी यात्री सुरक्षित बस से उतर गए थे। 

थाना रायवाला पुलिस के अनुसार, बस के इंजन में आग लगी थी। देखती ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। वहीं, सूचना पर दमकल की गाड़ी भी आग को बुझाने के लिए मौके पर पहुंची। करीब 45 मिनट के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इंजन में आग लगने के तुरंत बाद बस के चालक ने पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने हाईवे पर दोनों तरफ ट्रैफिक को रोक दिया।