देहरादून : उत्तराखंड शासन ने आखिरकार लंबे इंतजार के बाद रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी राघव लांघर का तबादला कर दिया है। उनकी जगह अपर सचिव रंजना को जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग की जिम्मेदारी दी गई है। जिलाधिकारी उत्तरकाशी का भी तबादला किया गया है। अपर सचिव आशीष श्रीवास्तव को जिलाधिकारी उत्तरकाशी की कमान सौंपी गई है जबकि दीपेंद्र कुमार चौधरी को शासन में भेजा गया है।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों की जद में आने के कारण जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग राघव लांघर को हटाने के लिए लंबे समय से कवायद चल रही थी। हालांकि, विभिन्न कारणों से इस संबंध में शासनादेश नहीं हो पा रहे थे। आखिरकार सोमवार को शासन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

राजीव लांघर को अपर सचिव नियोजन व अपर परियोजना निदेशक स्वजल का पदभार सौंपा गया है। वहीं जिलाधिकारी उत्तरकाशी के पद पर तैनात रहे दीपेंद्र कुमार चौधरी को अपर सचिव प्राथमिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, महानिदेशक माध्यमिक शिक्षा, छात्र कल्याण, सर्व शिक्षा अभियान व रमसा का पदभार सौंपा गया है, दीपेंद्र कुमार चौधरी ने उत्तरकाशी जिले में कई महत्वपूर्ण कार्यों को अंजाम दिया यही  कारण है कि दीपेन्द्र से उत्तरकाशी की जनता का सीधा संपर्क होने के बाद  जिले की जनता में उनका अच्छा सामजस्य के साथ ही वे जिले में अच्छा कार्य करने के लिये जाने जाने लगे थे।

 

Advertisements