• एक महिला की मौत, 3 को रेस्क्यू कर बचाया

ऋषिकेश : मुनिकीरेती थाना क्षेत्र में गंगा में रीवर राफ्टिंग करते हुए पर्यटकों से भरी राफ्ट बेकाबू होकर गरुड़ चट्टी के पास  गोल्फ कोर्स रैपिड में पहुंची तो तेज़धार में  राफ्ट गंगा नदी में पलट गई। परिणामस्वरूप  गंगा में डूबने से एक महिला पर्यटक की मौत हो गई, जबकि रेस्क्यू कर राफ्टिंग कंपनी के  तैराकों ने तीन पर्यटकों को सुरक्षित बचा लिया । 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बुधवार दोपहर करीब तीन बजे शिवपुरी से राफ्टिंग करते हुए राफ्ट में सवार आठ पर्यटक और एक राफ्टिंग गाइड मुनिकीरेती की ओर आ रहे थे, इसी बीच ब्रह्मपुरी में राफ्ट जैसे ही खतरनाक गोल्फ कोर्स रैपिड के ऊपर से गुजरी, तभी पानी की तेज धार से उछलने पर अनियंत्रित होकर पलट गई।  राफ्ट पलटने से उसमें सवार एक महिला पर्यटक सहित चार पर्यटक गंगा में डूबने लगे, तभी पीछे से आ रही एक राफ्ट में सवार तैराकों और राफ्टिंग गाइडों ने रेस्क्यू कर तीन युवकों को पानी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

इतने में गंगा में बह रही महिला काफी आगे तक बह चुकी थी जिसे बमुश्किल बाहर निकाला गया और बेसुध हालत में ऋषिकेश सरकारी अस्पताल पहुँचाया गया । जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतका की शिनाख्त भगवती वर्मा (33) पत्नी अंशुमन वर्मा निवासी लक्ष्मीनगर, दिल्ली के रुप में कराई। थाना प्रभारी मनीष उपाध्याय ने बताया कि महिला पर्यटक अपने पुरूष मित्र बृजेंद्र यादव पुत्र बाबूराम यादव निवासी छतरपुर, दिल्ली के साथ राफ्टिंग के लिए सुबह शिवपुरी आई थी। साथी पुरूष और दो अन्य पर्यटक, जिन्हें गंगा में डूबने से बचाया वे सभी  सुरक्षित हैं। 

Advertisements