प्रधानों पर क्वारेटिन सेंटर एवं प्रवासियों के देखभाल के अधिकार पर क्यों बौखला रही कांग्रेस

0
379

कांग्रेस इसे अपने लिए राजनैतिक नुक़सान के रूप में देख रही : मुन्ना सिंह चौहान 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
देहरादून : कांग्रेस की बौखलाहट है कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का यह बयान कि सरकार ने प्रधानों पर क्वारेटिन सेंटर एवं प्रवासियों के देखभाल की ज़िम्मेदारी देकर उनपर बोझ डालकर ग़लत किया है
यह बयान कांग्रेस की बौखलाहट है क्यों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री रावत जी द्वारा राष्ट्रीय पंचायत दिवस पर पंचायतों से जो अपील की गई और उत्तराखंड की सरकार ने कौरोना संक्रमण के मद्देनज़र जो अधिकार प्रधानों को दिए हैं उससे कुछ अपवादों को छोड़कर अधिकांश प्रधान सम्मानित महसूस कर रहे हैं और उत्साह पूर्वक कोविड 19 के नियंत्रण में उत्साह के साथ सरकार का सहयोग कर रहे हैं और स्थानीय प्रशासन ग्राम पंचायतों के साथ प्रभावित तालमेल बनाकर के काम कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस बात को समझ रही है कि ग्राम प्रधानों के माध्यम से यदि इसी प्रकार सरकार काम करती रही तो सभी ग्राम पंचायत का सरकार के साथ गहरा जुड़ाव बन जाएगा और कांग्रेस इसे अपने लिए राजनैतिक नुक़सान के रूप में देख रही है। इसलिए कांग्रेस निरंतर भड़काऊ बयानबाजी करके सम्मानित प्रधान गंणो को गुमराह करने की कोशिश कर रही है।
उन्होंने कहा माननीय मुख्यमंत्री जी जिलाधिकारियों के माध्यम से पंचायत के प्रधानों के कामकाज की निरंतर जानकारी ले रहे  हैं और उनका उत्साहवर्धन कर रहे हैं। सभी प्रधान गण अपनी ज़िम्मेदारियों को समझते हैं और कोई भी कांग्रेस के बहकावे में आने वाले नहीं हैं।