घरों में अकेले रह रहे वरिष्ठ नागरिकों और गर्भवती महिलाओं की मदद करेगी पुलिस की हेल्प डेस्क

0
396

कोविड-19 सीनियर सिटीजन हेल्पलाइन – 9997802777

एसएसपी के आदेश पर कोटद्वार पुलिस ने विशेष हेल्पलाइन नम्बर भी जारी कर दिया 

एसएसपी ने दिए वरिष्ठ नागरिक डेस्क और महिला हेल्प डेस्क को सक्रिय करने के निर्देश  

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

पौड़ी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुँवर ने पुलिस अधिकारियों को अकेले रह रहे वरिष्ठ नागरिकों और गर्भवती महिलाओं को दवाइयां तथा अन्य जरूरत का सामान घरों पर ही उपलब्ध कराने तथा उनके नियमित मेडिकल चेककअप की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए हैं। एसएसपी के आदेश पर कोटद्वार पुलिस ने विशेष हेल्पलाइन नम्बर भी जारी कर दिया है।
कोटद्वार के एक वरिष्ठ नागरिक ने एसएसपी को बताया था कि कोविड-19 से बचाव के लिए घोषित लॉकडाउन के मानकों का अनुपालन करने में अकेले रह रहे वरिष्ठ नागरिकों तथा गर्भवती महिलाओं को काफी व्यवहारिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। यदि वो अपनी आवश्यकताओं के लिए बाहर निकलते हैं तो लॉकडाउन का उल्लंघन होता है और बाहर नहीं निकलते हैं तो समस्याओं का सामना करना पड़ता है।
एसपी कोटद्वार श्री प्रदीप राय ने बताया कि उन्होंने नगर से 40वार्ड मेंबर को भी यह जिम्मेदारी दी है कि वे  उन्हें सूचित करें कि किस बुजुर्ग या किस गर्भवती महिला को सहायता देनी है। ताकि  हम उन तक पहुँच सकें। 
इन व्यवहारिक समस्या की ओर पूर्व सूचना आयुक्त प्रभात डबराल व उदित घिल्डियाल ने भी पुलिस अधिकारियों का ध्यान दिलाया था। इस पर एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों को तत्काल वरिष्ठ नागरिक डेस्क और महिला हेल्प डेस्क को सक्रिय करने के निर्देश दिए।