हरिद्वार में बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के मामले में फ़रार पुलिस की पकड़ में आया

0
353

फरार चल रहे राजीव को उत्तराखंड पुलिस ने उत्तरप्रदेश के सुल्तानपुर से किया गिरफ्तार

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

हरिद्वार : दुष्कर्म के बाद मासूम की हत्या के मामले में फरार चल रहे राजीव को उत्तराखंड पुलिस ने उत्तरप्रदेश के सुल्तानपुर से किया गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार वह नेपाल भागने की फिराक में था। गिरफ्तार करने वाली टीमें राजीव को उत्तर प्रदेश से हरिद्वार लेकर आ रही हैं। 

गौरतलब हो कि हरिद्वार के ऋषिकुल में बीती 20 दिसंबर को पड़ोसी के घर पतंग लेने गई बच्ची का अपहरण करने के बाद दुष्कर्म कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने मुख्य आरोपित तीरथ राम को गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद से ही लोग पुलिस के खिलाफ आंदोलनरत थे। मासूम बच्ची का शव आरोपी राजीव के घर से बरामद किया था  बच्ची के पिता की तहरीर पर पुलिस ने राजीव और उसके भांजे तीरथ राम के खिलाफ अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया था।

पुलिस के अनुसार हरिद्वार के ऋषिकुल में मासूम से दुष्कर्म और हत्या के दूसरे आरोपी राजीव कुमार को पुलिस ने सुल्तानपुर के पास से रविवार सुबह करीब नौ बजे गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी नेपाल भागने की फिराक में था। पुलिस ने शनिवार को आरोपी के छोटे भाई गौरव कुमार को पुलिस ने किया गिरफ्तार किया था। 

आरोपी के भाई से मिली जानकारी के आधार पर सीओ मंगलौर अभय प्रताप सिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने राजीव को पकड़ लिया। इससे पहले डीजीपी की ओर से आरोपित पर 20 हजार का इनाम घोषित किया था। बाद सरकार ने इसे बढ़ाकर एक लाख रुपए कर दिया था।