पहाड़ के गौरव की लम्बी उम्र की कामना की गई

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

रुद्रप्रयाग :  गढ़ गौरव नरेंद्र सिंह नेगी के जन्म दिवस एवं 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कलश ट्रस्ट द्वारा रुद्रप्रयाग में काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने नेगी द्वारा पहाड़ में लोकभाषा और गढ़वाली साहित्य के योगदान, लोकगीत और काव्य को एतिहासिक बताया। एकजुट होकर पहाड़ के इस गौरव की लम्बी उम्र की कामना की गई।

मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना और नरेंद्र सिंह नेगी के गीतों से कार्यक्रम शुरू हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में रुद्रप्रयाग महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डा. विश्वनाथ खाली, कार्यक्रम अध्यक्ष पतंजलि योग पीठ के हरि सिंह पंवार, विशिष्ट अतिथि योग प्रशिक्षक संतोष आदि ने प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम संयोजक चन्द्रशेखर पुरोहित एवं अशोक चौधरी की देखरेख में संचालन कलश के अध्यक्ष ओम प्रकाश सेमवाल ने किया। इस मौके पर ओपी सेमवाल ने जौ जश दे, संतोष ने चम चमकि घाम, ख्याति सेमवाल ने स्वतंत्रता दिवस, अशोक चौधरी ने ये दौलत भी ले लो, ये शौहरत भी ले लो गजल, पत्रकार श्यामलाल सुंदरियाल ने कवि युग दृष्टा आदि प्रस्तुति दी।

जगदम्बा चमोला ने ट्रस्ट की ओर से गढ़ गौरव नेगी के जन्मदिन की बधाई देते हुए सभी की ओर से उनकी लम्बी उम्र की कामना की। इस मौके पर अनुसूया प्रसाद खाली, हरेंद्र बिष्ट, मनोज सेमवाल आदि मौजूद थे।

Advertisements