परोसा जा रहा बिना मीठे व बिना अंडे का गुजराती खाना

तेल अबीब : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजराइल के दौरे पर हैं। वहां उनके रहने का खास बंदोबस्त किया गया है। पीएम मोदी जिस होटल में रह रहे हैं उसकी सुरक्षा में सेंध लगाना किसी के लिए भी आसान नहीं होगा। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, पीएम मोदी जिस कमरे (सुइट) में ठहरे हुए हैं उसपर किसी भी बम, रसायनिक हमले का असर नहीं होगा। मोदी जिस होटल में रुके हुए हैं उसका नाम किंग डेविड होटल है। होटल के डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशन रिट्ज ने बताया कि मोदी के पूरे दौरे के दौरान उनके रहने की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी उन्हीं पर है। खबर के मुताबिक, रिट्ज ने बताया कि अगर पूरे होटल को बम से उड़ा दिया गया तो भी पीएम के कमरे पर कोई असर नहीं होगा।

होटल में कुल 110 कमरे हैं जिनको मोदी के आने से पहले ही खाली करवा लिया गया था। उस होटल में अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन, जॉर्ज बुश, ओबामा और डोनाल्ड ट्रंप भी ठहर चुके हैं। खबर के मुताबिक, होटल में मोदी के लिए गुजराती खाना ही बन रहा है। जिसमें बिना अंडे और बिना चीनी का खास ध्यान रखा जाता है। साथ ही उन्हीं फूलों का इस्तेमाल किया गया है जो कि भारतीय प्रतिनिधिमंडल को पसंद हैं।

मोदी के कमरे में भी किचन है। जिसमें भारतीय खाना बनाने की पूरी व्यवस्था है। भारतीय खाने में मसालों का भी जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है। पीएम मोदी मंगलवार शाम को इजराइल पहुंचे थे। मोदी को एयरपोर्ट पर लेने के लिए स्वंय इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू आए थे। जिस वक्त दोनों ने साझा बयान दिया तब बेंजामिन नेतन्याहू ने हिंदी में मोदी को ‘मेरे दोस्त आपका स्वागत है’ कहा था।

Advertisements