जम्मू-कश्मीर में विकास के नये आयाम स्थापित होंगे

दोनों सदनों में मिले समर्थन से साफ है कि अनुच्छेद 370 हटाना एक ऐतिहासिक फैसला

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून : मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने लोक सभा में भारी बहुमत से जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल पारित होने पर खुशी जाहिर की है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल को संसद के दोनों सदनों में मिले समर्थन से साफ है कि अनुच्छेद 370 हटाना एक ऐतिहासिक फैसला है, इससे कश्मीर को आतंक मुक्त करने व विकास युक्त बनाने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल को दोनो सदनों में पारित होने पर वे उत्तराखण्ड की जनता की ओर से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी एवं सभी सांसदों को बधाई देते हैं। 

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि इससे जम्मू-कश्मीर में विकास के नये आयाम स्थापित होंगे। इस फैसले के दूरगामी परिणाम होंगे। डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी का एक देश, एक विधान, एक निशान का सपना साकार हुआ है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये संसद सत्र ऐतिहासिक रहा है। इसमें बिना व्यवधान के जितना काम हुआ है, पहले नही हुआ। लोकतांत्रिक परम्पराओं के अनुसार स्वस्थ बहस देखने को मिली। देश-हित में सरकार द्वारा लाए गए प्रस्तावों को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर समर्थन मिला। इस सत्र को संसदीय लोकतंत्र के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जायेगा।

Advertisements