चंद्रा पंत को सहानुभूति और स्व. प्रकाश पंत के कुशल व्यवहार और सामाजिक क्षेत्र में उनकी पकड़ व किये गए कार्यों का मिलेगा लाभ!

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

भाजपा की रिकॉर्ड जीत ही स्व़ पंत के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि

पिथौरागढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा ने संपूर्णानंद पार्क में सम्मेलन किया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी पंत ने कहा की पति के सपनों को पूरा करना उनकी प्राथमिकता है। इसके लिए ही वह चुनाव मैदान में उतरी भी है।

बुधवार को हुए सम्मेलन में भाजपा के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। मंच के आगे लगी स्व़ प्रकाश पंत की तस्वीर देख हर कोई भावुक हो गया। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से लेकर हर किसी की आंखों में आंसू दिखाई दिए।

चंद्रा पंत ने मंच पर पहुंचते ही कार्यकर्ताओं के बीच जाकर उनसे मुलाकात करते हुए कहा कि जिस तरह उन्होंने उनके पति स्व़ पंत का साथ दिया है। उसी तरह उनके सपनों को पूरा करने के लिए आगे भी उनका साथ देने का वादा लिया।

सांसद अजय टम्टा ने सभी कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर कार्य करने को कहा जबकि नगरपालिका अध्यक्ष राजेंद्र रावत ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि चंद्रा पंत अकेले प्रत्याशी नहीं है। प्रत्येक कार्यकर्ता भाजपा का प्रत्याशी है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में भाजपा की रिकॉर्ड जीत ही स्व़ पंत के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

पिथौरागढ़ : प्रदेश में पिथौरागढ़ उपचुनाव को लेकर भाजपा की चंद्रा पंत ने नामांकन किया है तो वहीं कांग्रेस ने पूर्व विधायक मयूख महर द्वारा उपचुनाव लड़ने से साफ़ मना करने के बाद महिला प्रत्याशी अंजू लुंठी पर दांव खेलते हुए उनका नामांकन किया है।

कांग्रेस द्वारा अंजू लुंठी को प्रत्याशी बनाये जाने के बाद गुरुवार को वे ढोल नगाड़ों के साथ जुलूस के साथ कलक्ट्रेट पहुंचीं। पूर्व विधायक मयूख महर, पूर्व पालिकाध्यक्ष जगत खाती, जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उनके साथ मौजूद रहे।

वहीं, भाजपा ने इस सीट में स्व. पंत की पत्नी चंद्रा पंत को उम्मीदवार घोषित कर दिया था उन्होंने भी गुरुवार को भाजपा की उम्मीदवार के रूप में नामांकन भरा है। भाजपा नेताओं प्रभारी राजेन्द्र भंडारी, सांसद अजय टम्टा, केएमवीएन अध्यक्ष केदार जोशी, जिलाध्यक्ष वीरेंद्र वल्दिया समेत कई वरिष्ठ नेता उनके साथ इस दौरान मौजूद रहे।

पिथौरागढ़ के लोगों के अनुसार अंजू के मैदान में उतरने से इस उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच अब रोचक मुकाबला होने के आसार बढ़ गए हैं। हालांकि स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि पूर्व वित्त मंत्री स्व. प्रकाश पंत के निधन के बाद खाली हुई पिथौरागढ़ विधान सभा सीट पर उनकी पत्नी चंद्रा पंत को सहानुभूति स्वरूप जहाँ मत मिलेंगे वहीँ स्वर्गीय पंत के कुशल व्यवहार और सामाजिक क्षेत्र में उनकी पकड़ और किये गए कार्यों का लाभ चंद्रा पंत को मिलेगा। इस विधानसभा सीट पर 25 नवंबर को मतदान होगा। 

गौरतलब हो कि बीते दिन पिथौरागढ़ विधान सभा उपचुनाव के लिए सपा प्रत्याशी ललित मोहन भट्ट ने समर्थकों के साथ आरओ कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन कराया था।

Advertisements