पौड़ी: विदेशी पर्यटक की खिर्सू में फिसली बाइक, डीएम ने एयरलिफ्ट कर AIIMS पहुँचाया

0
841

खिर्सू से एयरलिफ्ट कर पर्यटक को एम्स ऋषिकेश में करवाया गया है भर्ती

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

पौड़ी  : खिर्सू घूमने आए  विदेशी पर्यटक मार्को की बाइक के फिसलने से पर्यटक  गंभीर रूप से घायल हो गया और उसके सिर पर गंभीर चोट आई गई। प्राथमिक उपचार के बाद मार्को को खिर्सू से एयरलिफ्ट कर एम्स ऋषिकेश में भर्ती करवाया गया। जहां उसका इलाज चल रहा है। 

AIIMS से मिली जानकारी के मुताबिक खिर्सू, पौड़ी गढ़वाल में सोमवार को बाइक के गहरी खाई में गिरने से गंभीररूप से घायल आस्ट्रेलिया निवासी पर्यटक मार्को कास्पारी,60 वर्ष, को एम्स के ट्रामा सर्जरी एंड क्रिटिकल केयर वार्ड में भर्ती कराया गया, मरीज को सिर में गंभीर चोट है, सिटी स्केन आदि जांच जारी है।

पौड़ी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक खिर्सू में सोमवार दोपहर को एक विदेशी पर्यटक मार्को की बाइक अचानक चलते हुए फिसल गयी थी जिससे उसके सिर पर गंभीर चोट लग गई। घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी पौड़ी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बचाव एवं सुरक्षा हेतु त्वरित कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को घटना की जानकारी दी और मार्को को एयरलिफ्ट करने की बात कही। जिसपर मुख्यमंत्री ने तुरंत खिर्सू हेलीकाप्टर भेजकर घायल मार्को को AIIMS ऋषिकेश पहुँचाने के निर्देश दिए। 

जिलाधिकारी की संवेदनशीलता से घायल पर्यटक मार्को को एयरलिफ्ट कर हेलीकॉप्टर से जिलाधिकारी ने घायल पर्यटक मार्को को बेहतर उपचार के लिए एम्स अस्पताल ऋषिकेश भेज दिया है। जहाँ उसका इलाज चल रहा है। 

जिलाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पर्यटक का नाम मार्को पुत्र जोसेफ उम्र 60 वर्ष निवासी ऑस्ट्रेलिया है।