इण्टर  टॉपर कु. गोल्डी मिश्रा को प्रशस्ति पत्र एवं 5000 रूपये की नगद धनराशि

हाईस्कूल टाॅपर प्रियंका बृजवासी को 3100 रूपये का नगद पुरस्कार

सरदार स्व.जगत सिह थे महान छायाकार, समाजसेवी एंव पर्यावरणविद्,अच्छे कवि और लेखक : कमला शैल

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

हल्द्वानी : कुमायूं के तराई क्षेत्र के ख्यातिलब्द्व छायाकार समाजसेवी पर्यावरणविद् कवि, लेखक एवं ग्रीनसिटी हल्द्वानी के प्रणेता स्व.सरदार जगत सिह के जन्म दिवस के अवसर पर उनके परिजनों द्वारा उत्तराखण्ड बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षा में 80.4 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रथम स्थान पर आयी कु. गोल्डी मिश्रा को प्रशस्ति पत्र एवं 5000 रूपये की नगद धनराशि देकर स्व. जगत सिह के पुत्र सतविन्दर सिह शम्मी तथा लखवीर सिह द्वारा सम्मानित किया।

स्व. जगत सिह की स्मृति मे खालसा कन्या इन्टर कालेज के सभागार मे आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य कमला शैल द्वारा की गई। कार्यक्रम में पारिवारिक सदस्य मनमोहन सिह तथा हरपाल सिह ने स्व. जगत सिह की धर्मपत्नी स्व. महेन्द्र कौर की स्मृति में 3100 रूपये का नगद पुरस्कार विद्यालय की हाईस्कूल टाॅपर प्रियंका बृजवासी को प्रदान किया। 

अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में प्रधानाचार्य श्रीमती शैल ने कहा कि आजादी के बाद 1949 मे सरदार जगत सिह द्वारा हल्द्वानी मे कला भवन नाम से फोटो स्टूडियो की स्थापना की थी। स्व. जगतसिह एक महान छायाकार समाजसेवी एंव पर्यावरणविद् होने के साथ ही एक अच्छे कवि और लेखक भी थे।

उन्होने जगत प्रेरणा, रामनाम की महिमा, वृक्ष हरिनाम रामनाथ अनमोल भजन नामक पुस्तकें लिखी, वह एक अच्छे मशहूर शायर भी थे। स्व. जगत सिह के पुत्र सरदार सतिन्दर सिह ने उनके जीवन परिचय के साथ ही उनके द्वारा शहर व उसके आसपास के क्षेत्र के लिए पर्यावरणीय सुधार हेतु किये गये कार्यो पर प्रकाश डाला। 

कार्यक्रम से पूर्व स्व. जगत सिह के चित्र पर माल्यापर्ण कर उनको श्रद्वांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम मे सुरेन्दर कौर, गुरूसरण कौर, मनमोहन सिह, जसपाल कोहली, हरपाल सिह, सतिन्दर सिह शम्मी, हरजीत सिह के अलावा विद्यालय की अध्यापिकायें एवं बालिकायें मौजूद थे। 

Advertisements