नामांकन पत्रों की जांच के बाद 10 लोगों के नामांकन हुए निरस्त

0
272
  • फिलहाल  चुनावी मैदान में  बचे  55 प्रत्याशी

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

देहरादून । प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों पर हुए नामांकन के बाद उत्तराखंड के सभी पांच लोकसभा सीटों पर नामांकन पत्रों की जांच के बाद 10 नामांकन त्रुटिपूर्ण पाए गए, जिन्हें खारिज कर दिया गया। अब मैदान में फिलहाल 55 प्रत्याशी बचे हैं। हालांकि अब 28 मार्च को नामांकन वापसी की अंतिम तिथि के बाद सभी सीटों पर प्रत्याशियों की सही तस्वीर सामने आएगी कि चुनावी मैदान में कितने प्रत्याशी शेष हैं। 

गौरतलब हो कि प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों पर सोमवार को नामांकन तिथि के समाप्त होने तक 65 लोगों ने नामांकन किए थे। मंगलवार को इन नामांकन पत्रों की जांच की गई। टिहरी गढ़वाल संसदीय सीट पर 15 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। यहां सभी प्रत्याशियों के नामांकन सही पाए गए हैं। पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट में 12 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। यहां तीन प्रत्याशियों के नामांकन निरस्त कर दिए गए। अब यहां नौ प्रत्याशी मैदान में हैं। 

वहीं अल्मोड़ा संसदीय सीट पर आठ प्रत्याशियों ने नामांकन किए थे। यहां एक का नामांकन निरस्त कर दिया गया। अब इस सीट पर सात प्रत्याशी मैदान में हैं। नैनीताल संसदीय सीट पर 10 प्रत्याशियों ने नामांकन किए थे। जांच में तीन प्रत्याशियों के नामांकन अपूर्ण पाए जाने के कारण निरस्त कर दिए गए। अब यहां सात प्रत्याशी मैदान में हैं। हरिद्वार संसदीय सीट में सबसे अधिक 20 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। इनमें से तीन के नामांकन त्रुटिपूर्ण पाए जाने के कारण निरस्त कर दिए गए। अब यहां केवल 17 प्रत्याशी ही मैदान मे हैं।