रिया चक्रवर्ती को मिली 14 दिन की जेल

0
278

NCB ने रिया चक्रवर्ती को तीन दिनों की पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार

में लेने के बाद एनसीबी ने रिया को मेडिकल के लिए ले जाया गया

मेडिकल के बाद एनसीबी उन्हें न्यायालय में पेश करेगी जहाँ से उन्हें पूछताछ के लिए रिमांड पर लिए जाने का किया जायेगा प्रयास 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

रिया ने NCB को बताए बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के 25 लोगों के नाम

रिया से पूछताछ के दौरान एनसीबी ऑफिस के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे। समाचार एजेंसी वार्ता ने सूत्रों के बताया है कि पूछताछ के दौरान रिया ने ड्रग मामले में बॉलीवुड के 25 लोगों के नामों की जानकारी दी है। हालांकि इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है।
ड्रग मामले में यह 10वीं गिरफ्तारी है। रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत के कर्मचारी सेमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत समेत अन्य को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। रिया ने पहले कहा था कि वह गिरफ्तारी के लिए तैयार है और उसने कुछ भी गलत नहीं किया है। इसके अलावा उसने अंतरिम जमानत भी नहीं ली है।
मुंबई : सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स एंगल से जांच करते हुए मंगलवार को एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में एनसीबी रिया से घंटों तक की पूछताछ कर चुकी है। आज लगातार तीसरे दिन रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए बुलाया गया था और एजेंसी ने दफ्तर से एक्ट्रेस को अपने कब्जे में ले लिया। कब्जे में लेने के बाद एनसीबी ने रिया को मेडिकल के लिए ले जाया गया है , मेडिकल के बाद एनसीबी उन्हें न्यायालय में पेश करेंगे जहाँ से उन्हें पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जा सकता है। 
रिया को एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने गिरफ्तार किया है। इसके बाद एक्ट्रेस को मेडिकल कराने के लिए ले जाया गया। रिया करीब साढ़े 10 बजे कार से दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी के दफ्तर पहुंची थीं। इस दौरान मुंबई पुलिस गाड़ी उनकी सुरक्षा के लिए कार के साथ-साथ चल रही थी। एनसीबी ने रिया से रविवार को छह घंटे और सोमवार को आठ घंटे तक पूछताछ की थी।
सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी के बाद बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि इस मामले में उजागर हो गया कि रिया चक्रवर्ती के ड्रग पैडलर्स के साथ संबंध थे। यह अब पुख्ता हो गया, जिसकी वजह से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को उसके खिलाफ जरूर सबूत मिले होंगे।

रिया ड्रग सिंडिकेट की एक्टिव मेंबर !

एनसीबी ने दावा किया कि वह ड्रग सिंडिकेट की “एक्टिव मेंबर” थी और अभिनेता के लिये ड्रग्स हासिल करती थी। अदालत ने रिया की जमानत याचिका खारिज करते हुए उसे 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया क्योंकि एनसीबी ने कहा कि उसे अब और हिरासत में लेकर पूछताछ की जरूरत नहीं है क्योंकि वह पहले ही तीन दिनों तक पूछताछ कर चुकी है।
रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि वह जमानत के लिये सत्र अदालत जाएंगे।  इससे पहले एनसीबी के उप निदेशक के. पी. एस. मल्होत्रा ने बताया, ”रिया को एनडीपीएस की धारा 27 ए, 21, 22, 29 और 28 के तहत गिरफ्तार किया गया है।
वहीं, एक्ट्रेस की गिरफ्तारी पर सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने खुशी जताई। उन्होंने गिरफ्तारी के फौरन बाद ट्वीट किया। श्वेता ने हाथ जोड़ने वाली इमोजी के साथ लिखा, ‘भगवान हमारे साथ हैं।’  
इससे पहले बीते दिन नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कहा था कि ड्रग्स मामले में रिया का सहयोग मिल रहा है। 4 जून को 34 वर्षीय राजपूत मुंबई के बांद्रा के अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे।
रिया से सोमवार को पूछताछ करने के बाद एनसीबी के उप महानिदेशक (दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र) मुथा अशोक जैन ने पत्रकारों से कहा था कि एजेंसी पेशेवर और व्यवस्थागत तरीके से अपना काम कर रही है और इस मामले में सामने आए तथ्यों की विस्तृत जानकारी अदालत को देगी। एजेंसी ने कहा कि वह 28 वर्षीय रिया से पूछताछ करने के साथ उसके भाई शौविक चक्रवर्ती (24), सैमुअल मिरांडा (33), घर में काम करने वाले दीपक सांवत से सामना कराकर मामले में और पता लगाना चाहती है।
एनसीबी ने बताया कि उसने मोबाइल फोन चैट रिकॉर्ड और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डाटा प्राप्त किए हैं जिससे संकेत मिलता है कि इन लोगों ने कथित तौर पर कुछ प्रतिबंधित ड्रग्स की खरीद की। एनसीबी ने इस मामले में पिछले हफ्ते तीन लोगों को गिरफ्तार किया था।